पाकिस्तान के स्टॉक एक्सचेंज पर हमला, दस लोगों की मौत

न्यूज पैंट्री डेस्क : कोरोना संकट के बीच पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कराची में बंदूकधारियों ने स्टॉक एक्सचेंज पर हमला कर दिया. इस घटना में हमलावरों समेत कम से कम दस लोगों के मारे जाने की खबर है. जानकारी के मुताबिक सुरक्षाकर्मियों ने सभी चार हमलावरों को मार गिराया है.

खबरों के मुताबिक पाकिस्तान का सबसे बड़ा कराची सुबह 10 बजे गोलियों की आवाज से दहल उठा. स्टॉक एक्सचेंज में गोलियां चलने से अफरातफरी मच गई. हमलावरों ने पार्किंग एरिया से होकर बिल्डिंग में प्रवेश किया और रास्ता बनाने के लिए ग्रेनेड फेंके. सूचना मिलते ही बिल्डिंग के बाहर भारी संख्या में पुलिस और रेंजर्स पहुंच गए. घायलों की मदद के लिए ईदी फाउंडेशन के वॉलंटियर्स भी मौके पर पहुंच गए.

सभी हमलावर मारे गए

खबरों के मुताबिक हमलावर सिल्वर कोरोला गाड़ी में आए थे और उन्हें गेट पर ही पुलिस ने रोका था. इस दौरान पुलिस और हमलावरों के बीच गोलीबारी भी हुई. इस बीच दो हमलावर बाहर गेट पर ही मारे गए और दो अंदर तक जाने में कामयाब रहे. सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चलाकर अंदर घुसे दोनों हमलावरों को भी मार गिराया.

इसे भी पढ़ें- भारत-चीन तनाव पर बोले ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन- हालात चिंताजनक

बता दें कि कराची स्टॉक एक्सचेंज देश का सबसे बड़ा स्टॉक मार्केट है और यह कराची के सबसे व्यस्त हाइवे के किनारे स्थित है. ये कराची के वॉल स्ट्रीट पर एक रोड पर स्थित है. इसके साथ ही यहां एसबीपी पाकिस्तान के दफ़्तर, पुलिस हेडक्वाटर और कई अन्य बैंक और मीडिया हाउस भी हैं.

सिंध रेंजर्स का मुख्यालय यहां से सिर्फ ढाई किलोमीटर दूर है. स्टॉक एक्सचेंज बिल्डिंग में हर रोज़ सैंकड़ों लोग कारोबार और नौकरी के सिलसिले में आते हैं. फिलहाल ये स्पष्ट नहीं है कि अब तक इमारत से किसी को बचाकर बाहर लाया गया है या नहीं.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *