बिहार के भागलपुर में ट्रक और बस की टक्कर, 9 मजदूरों की मौके पर ही मौत

न्यूज पैंट्री डेस्क : भारत में लॉकडाउन की वजह से प्रवासी मजदूरों का पलायन थमने का नाम नहीं ले रहा है. अभी भी देश के अलग-अलग राज्यों में हजारों श्रमिक घर वापसी के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं. इस दौरान रास्ते में उन्हें अपनी जान गंवानी भी पड़ रही है. ताजा मामला बिहार के भागलपुर का है जहां नौगछिया में मजदूरों को ले जा रहे ट्रक और बस की टक्कर हो गई. हादसे में 9 मजदूरों की मौत हो गई और कई श्रमिक घायल हो गए. प्रशासन ने घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया है.

जानकारी के मुताबिक ट्रक में मजदूर भरे थे जो अपने घर जा रहे थे. नौगछिया में यह ट्रक बस से टकरा गया और खाई में जा गिरा. हादसा इतना भीषण था कि मजदूरों की चीख-पुकार मच गई. मौके पर ही 9 लोगों ने दम तोड़ दिया. साथ ही कई मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना पाकर स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचा और घायलों को अस्पताल भिजवाया.

यवतमाल में डंपर से टकराई बस

इससे पहले महाराष्ट्र के सोलापुर से झारखंड की ओर जा रही मजदूरों से भरी राज्य परिवहन निगम की एक बस का एक्सीडेंट हो गया. यह हादसा यवतमाल के समीप आर्णी में हुआ. इस एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में बस का ड्राइवर भी शामिल है. इसके अलावा 15 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

इसे भी पढ़ें – पलायन की इस खबर को पढ़िए, हेडलाइन के लिए हमारे पास शब्द नहीं हैं !

स्थानीय प्रशासन के मुताबिक बस ने एक डंपर को पीछे से टक्कर मारी थी. बस में भरे सभी मजदूर महाराष्ट्र के सोलापुर और उसके आसपास के इलाकों में काम करते थे. लॉकडाउन के कारण उनका काम-धंधा रुक गया था और वे घर जाना चाहते थे. प्रशासन ने उन्हें अपने घर जाने की अनुमित दे दी थी. इसके बाद वह बस से अपने घर के लिए निकल पड़े लेकिन रास्ते में ही बस ने आगे चल रहे डंपर को टक्कर मार दी.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *