Thenewspantry पर शाम आठ बजे की बड़ी ख़बरें

दिल्ली – 5 नए कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए, दिल्ली में कंटेनमेंट जोन अब 163 हुए, 59 जोन अब तक डी-कंटेन्ड किए गए.

➡दिल्ली – निजामुद्दीन मरकज मामले में गृह मंत्रालय का फैसला, मरकज़ में शामिल होने वाले लोग 10 साल के लिए ब्लैकलिस्टेड, विदेशी नागरिकों को ब्लैकलिस्टेड किया गया, 960 से ज्यादा विदेशी नागरिक ब्लैकलिस्टेड.

➡दिल्ली – DRI ने इंदौर में पाकिस्तानी को पान मसाले, तंबाकू बेचते, 67 लाख नकदी के साथ किया गिरफ्तार. 2.25 करोड़ का पान मसाला,तंबाकू जब्त, करीब 40 करोड़ का सामान महाराष्ट्र,एमपी में बेचा जा चुका था.

➡दिल्ली – मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बयान, जनता के सहयोग से कोरोना पर काबू मिल रहा, हमने कोरोना पर काफी हद तक काबू पाया, प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां भी शुरू हुई हैं, दोस्तों, अभी कोरोना संक्रमण समाप्त नहीं हुआ, सावधानी का पालन करें सुरक्षित रहें-शिवराज.

➡दिल्ली – मास्क नहीं पहनने पर दिल्ली पुलिस के अधिकारी को किया गया सस्पेंड.

➡दिल्ली – सोसायटी, कॉलोनी को सील करने के अब एनसीआर में COVID-19 पॉजिटिव मिलने पर नए नियम. किसी सोसायटी में कोई कोरोना पॉजिटिव मिलता, तो सिर्फ उस टावर या फ्लोर ही सील किया जाएगा
, निर्णय लेने का अधिकार भी अब जिले को डीएम है, गृह मंत्रालय के एक आदेश के बाद फैसला, नए आदेश में कंटेनमेंट जोन का एरिया भी तय.

➡दिल्ली – शेयर बाजार लाल निशान पर बंद हुआ, सेंसेक्स 0.38 फीसदी की गिरावट, 33980.70 के स्तर पर सेंसेक्स बंद, निफ्टी 0.32 फीसदी की गिरावट, 32.45 अंक नीचे 10029.10 के स्तर पर बंद, बैंक, प्राइवेट बैंक हरे निशान पर बंद हुए, रियल्टी के अतिरिक्त सभी सेक्टर्स बंद.

➡लखनऊ – रामगोविंद चौधरी का सरकार पर निशाना, सरकारें गरीबों को मिटाने पर तुली-चौधरी, मंहगाई, भ्रष्टाचार, कालाबाजारी चरम पर-चौधरी, 1974 से बड़े छात्र युवा आंदोलन की जरूरत-चौधरी, 5 जून को जेपी,सम्पूर्ण क्रांति को याद करें-चौधरी, छात्र,युवा करें इसकी तैयारी – रामगोविंद चौधरी.

➡लखनऊ – खनन माफिया का खास गुर्गा गिरफ्तार, 10 हजार इनामी गैंगस्टर को PGI पुलिस ने किया गिरफ्तार. मोहनलालगंज के अविनाश उर्फ चतुरी गिरफ्तार, गिरोह गैंग लीडर शंकर लाल यादव का खास गुर्गा है,
लीडर समेत 3 लोगों को पुलिस भेज चुकी जेल, अविनाश उर्फ चतुरी यादव पर PGI और मोहनलालगंज में 14 मुकदमे दर्ज.

➡लखनऊ – लखनऊ में अब दोनों तरफ की दुकानें खुलेंगी, डीएम अभिषेक प्रकाश ने जारी किया आदेश, दोनों पटरियों की अब पूरी तरह खुलेंगी दुकानें, हजरतगंज की दोनों तरफ की मार्केट खुलेगी, पहले एक पटरी की दुकानें खोलने का आदेश था.

➡महोबा – ग्रामप्रधान का बड़ा कारनामा उजागर, एक सप्ताह पूर्व बनी सड़क कीचड़ में तब्दील, एक सप्ताह पूर्व हुआ था निर्माण कार्य, चरखारी तहसील के ग्राम बारी का मामला.

➡महोबा – महोबा में खाद्यान्न चोरी का अनोखा तरीका, ट्रक से बोरी उतरते समय किया जा रहा खेल, बोरी में छेदकर निकाला जा रहा अनाज, गोदाम प्रभारी और पल्लेदारों की मिलीभगत, विकासखंड पनवाड़ी के खाद्य गोदाम का मामला.

➡गाजियाबाद – लॉकडाउन में 58 लाख फूड पैकेट वितरित किए. सरकारी, गैर सरकारी किचन से खाना वितरण, श्रमिकों, कामगारों, जरूरतमंदों को बांटा खाना, गाजियाबाद में 75 किचन संचालित की गईं.

➡बुलंदशहर – मलकपुर गौशाला में गायों की दुर्दशा, 4 गायों की मौत, 4 गंभीर रूप से बीमार, मौके पर पहुंचे SDM ने लगाई फटकार, मृत गायों के पोस्टमार्टम के दिए निर्देश, मामले की उच्चाधिकारियों को भेजी रिपोर्ट.

➡शाहजहांपुर – खन्नौत नदी पर कब्जा कर रहे भूमाफिया, सैकड़ों गज जमीन पर हो रहा अवैध कब्जा, भूमाफियाओं ने नदी की धारा को मोड़ा, जिला प्रशासन की मिलीभगत हुई उजागर, रोजा क्षेत्र थाना इलाके का मामला.

➡मैनपुरी – लापरवाही पर पुलिस कर्मियों पर गिरी गाज, अपराधी को तमंचे के साथ भेजा था जेल, दन्नाहार थाना प्रभारी बेगराम सिंह निलंबित, दरोगा रिंकेश शर्मा भी किए गए निलंबित.

➡कुशीनगर – कुशीनगर में 2 कोरोना मरीज मिले, जिले में संक्रमितों की संख्या 32 हुई, रामकोला,जटहा बाजार के है दोनों केस, दोनों गांवों को किया जा रहा सेनेटाइज, चिकित्साधिकारी ने की पुष्टि.

➡चित्रकूट – जिले में 6 और नए कोरोना पॉजिटिव मिले, आज सुबह 11 कोरोना पॉजिटिव मिले थे, चित्रकूट मुख्यचिकित्सा अधिकारी ने की पुष्टि.

➡आगरा – नशेड़ी बेटे ने बुजुर्ग मां की कुल्हाड़ी से काटकर निर्मम हत्या की, इलाज के समय बुजुर्ग मां की तड़पकर मौत, पुलिस ने आरोपी बेटे को भेजा जेल, मंसुखपुरा क्षेत्र के पोखूपुरा का मामला.

➡गोरखपुर – BJP पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष के घर पहुंचे, पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा पहुंचे, स्व.उपेन्द्र दत्त शुक्ला के घर पहुंचे, स्वर्गीय शुक्ला के परिजनों को दी सांत्वना, उपेन्द्र शुक्ला का 10 मई को हुआ था देहांत,
खजनी के सरया तिवारी में है आवास.

➡जालौन – कोरोना मरीज मिलने पर जिला अस्पताल 2 दिन के लिए हुआ सील, अधिकारियों के निर्देश पर जिला महिला अस्पताल को किया जा रहा सेनेटाइज, डिलीवरी को आई महिला पाई गई कोरोना पॉजिटिव,
उरई जिला महिला अस्पताल का मामला.

➡महराजगंज – महराजगंज में 6 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 73 पहुंची, ग्रामीण क्षेत्रों में लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, DM डॉक्टर उज्ज्वल कुमार ने दी जानकारी.

➡कानपुर – कोरोना की जंग में पुलिस विभाग की भूमिका, कोरोना को लेकर लोगों को किया जागरूक, 49 स्थानों पर अधिकारियों ने जागरूक किया, 54 स्थानों पर किया गया फ्लैग मार्च, 68 स्थानों पर की गई पैदल गश्त, हॉटस्पाट एरिया में लगाए सीसीटीवी, 19 लोगों को किया गया गिरफ्तार, 916 वाहनों का किया गया चालान.

➡प्रयागराज – 69 हजार शिक्षक भर्ती का मामला, मानवीय त्रुटि को लेकर दाखिल याचिका खारिज, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने याचिका खारिज की, सही फॉर्म भरना अभ्यर्थियों की जिम्मेदारी-HC,परीक्षा प्राप्तांक गलत भरना मानवीय त्रुटि नहीं, इसे कंप्यूटर ऑपरेटर की भूल बताना गलत-HC, गलतियों का भुगतान अभ्यर्थी की जिम्मेदारी, जस्टिस प्रकाश पाडिया की एकल पीठ का फैसला, लखनऊ बेंच ने भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगाई है,
भर्ती प्रक्रिया पर अगले आदेश तक लगी है रोक.

➡कन्नौज – हॉटस्पॉट गांव में संदिग्ध बुजुर्ग की मौत, बुजुर्ग की मौत से गांव में मचा हड़कंप, जांच के लिए लिया गया बुजुर्ग का सैंपल, कुछ दिन पहले मिला था कोरोना मरीज, ठठिया थाना क्षेत्र के बस्ता गांव का मामला.

➡बागपत – बागपत में 9 कोरोना के नए मरीज मिले, 2 महीने की बच्ची को भी कोरोना संक्रमण, बागपत में कोरोना मरीजों की संख्या 74, सीएमओ बागपत ने की पुष्टि.

➡मुजफ्फरनगर – मुजफ्फरनगर में दो नए कोरोना मरीज मिले, जिले में 53 हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, कुकड़ा मंडी,शाहपुर इलाके में मिले केस, दोनों इलाकों को हॉटस्पॉट करने की तैयारी, डीएम सेल्वा कुमारी जे ने की पुष्टि.

➡हरदोई – IG लक्ष्मी सिंह ने की अधिकारियों के साथ बैठक, सभी पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश, दफ्तर में बैठकर जनता की सुनी शिकायतें, सोशल डिस्टेंसिंग का करें और पालन कराएं, अनावश्यक चौराहों पर भीड़ न लगने दें, जिले में पहली बार बैठक करने पहुंची थीं

Spread the love