केरल से प्रवासी मजदूरों को बंगाल ले जा रही बस ओडिशा में पलटी

न्यूज पैंट्री डेस्क : लॉकडाउन के कारण प्रवासी मजदूरों का पलायन अभी तक जारी है. देश के अलग-अलग राज्यों से लोग अपने घर जाने की जद्दोजहद कर रहे हैं. इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल के कुछ प्रवासी लोग केरल से घर लौट रहे थे. ओडिशा के बालासोर ज़िले में उनकी बस पलट गई और कम-से-कम सात लोग घायल हो गए.

समाचार एजेंसी पीटीआई ने स्थानीय पुलिस अधिकारी के हवाले से इस दुर्घटना की पुष्टि की है. जानकारी के मुताबिक कोलकाता जा रही इस बस में 38 यात्री सवार थे. इनमें दो ड्राइवर और कंडक्टर शामिल थे जबकि बाकी प्रवासी मजदूर थे. बालासोर शहर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक पुल पर ड्राइवर ने संतुलन खो दिया और बस पलट गई. 

प्रवासियों को घर पहुंचाने के इंतजाम में जुटा प्रशासन

स्थानीय प्रशासन के मुताबिक इस दुर्घटना में एक बस ड्राइवर समेत कुल सात लोगों के घायल होने की सूचना है. सभी घायलोें को अस्पताल पहुंचा दिया गया है. ताजा अपडेट यह है कि सभी घायलों की स्थिति स्थिर है. घटना के बाद बाकी यात्रियों को एक अस्थायी कैंप में ठहराया गया है. स्थानीय प्रशासन उनके लिए भोजन-पानी और घर पहुंचाने की व्यवस्था कर रहा है.

इसे भी पढ़ें – घायल पिता को साइकिल पर बैठाकर गुरुग्राम से दरभंगा ले गई 15 वर्षीय बेटी, 8 दिन में पहुंची घर

देश में जारी कोरोना संकट के बीच प्रवासी मजदूरों का पलायन जारी है. अलग-अलग राज्यों में फंसे लोग घर वापसी के लिए लगातार सफर कर रहे हैं. लॉकडाउन लागू हुए दो महीने से ज्यादा हो गए हैं लेकिन अभी प्रवासियों के पलायन का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस दौरान रास्ते में प्रवासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. आए दिन सड़क हादसों में इन लोगों की जानें जा रही हैं और दर्जनों लोग घायल हो रहे हैं.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *