लद्दाख में भारत और चीनी सैनिकों के बीच झड़प, एक अधिकारी और दो जवान शहीद

न्यूज पैंट्री डेस्क : गलवान घाटी में चीन और भारतीय सैनिकों के बीच खूनी संघर्ष। भारत के एक अधिकारी समेत तीन जवान शहीद। दोनों तरफ के वरिष्ठ सैन्य अधिकारी तनाव कम करने के लिए स्थिति पर बैठक कर रहे हैं।गलवान वैली में 6 जून की मीटिंग के बाद सैनिकों को पीछे हटने की प्रक्रिया चल रही थी।

6 जून को कोर कमांडरों की बैठक हुई थी। इसमें तय हुआ था कि सैनिक पीछे हटेंगे। उसके बाद गलवान वैली और हॉट स्पिंग एरिया में धीरे-धीरे चीनी सैनिक पीछे हट रहे थे।

कल रात अचानक वहां अचानक हिंसक झड़प हुई। जिसमें भारतीय सेना के एक अधिकारी और दो जवानों शहीद हो गए। बताया जा रहा है कि कल रात हुई हिंसक झड़प। वास्तविक नियंत्रण रेखा पर हुआ संघर्ष। 70 के दशक के बाद पहली बार LAC पर गोली चली थी।

पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है। गलवान घाटी में सेनाओं को पीछे करने की कवायद के दौरान दोनों देशों की सेनाओं में झड़प की खबर है। सेना के मुताबिक, हिंसक संघर्ष में भारत ने एक अधिकारी और दो जवान खो दिए हैं।

चीन की तरफ कितना नुकसान हुआ है, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। इस बड़े घटनाक्रम के बाद, दोनों सेनाओं के वरिष्‍ठ अधिकारी मौके पर मुलाकात कर हालात संभालने की कोशिश में लगे हुए हैं।

Spread the love