कोरोना अपडेट: ब्राजील में 40 हज़ार से ज्यादा लोगों की संक्रमण से मौत

न्यूज़ पैंट्री डेस्क: विश्वभर में फैल चुकी कोरोना महामारी हर किसी को अपना शिकार बना रही है. अबतक अमेरिका में सबसे ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. वहीं हाल ही में ब्राजील में कोरोना महामारी का इजाफा तेजी से देखने को मिला. यहां अब तक 8 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं.

ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 41,828 लोगों की मौत हो चुकी है. यहां अबतक 8 लाख 28 हजार 810 लोग कोरोना का शिकार हुए हैं. ब्राजील के अधिकारियों ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 909 लोगों की मौत हो गई है.

इसका मतलब है कि अमेरिका की ‘जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी’ की गणना के अनुसार ब्राजील में कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या ब्रिटेन से भी अधिक हो गई है और अब मृतक संख्या के मामले में यह विश्व में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. इस मामले में अमेरिका पहले स्थान पर है.

ब्राजील में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ने के बावजूद राज्यों और शहरों ने करीब दो महीने पूर्व लगाए गए प्रतिबंधों में ढील देनी शुरू कर दी है. ब्राजील में संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित साओ पाउलो में दिन में चार घंटे दुकानें एवं मॉल खोलने की अनुमति दी गई है.

Spread the love