कोरोना से हुई मौत तो शव को जेसीबी से पहुंचाया श्मशान, वीडियो सामने आने पर मचा बवाल

न्यूज पैंट्री डेस्क : देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) से हर रोज सैकड़ों लोगों की मौत हो रही है. कोरोना से मौत के बाद डेड बॉडी के अंतिम संस्कार के लिए अलग गाइडलाइन फॉलो की जाती है, जिससे कि इस खतरनाक वायरस का संक्रमण न फैले. लेकिन देश के कई हिस्सों से शव से साथ बदसलुकी की खबरें भी सामाने आती रहती है. ऐसा ही एक मामला आंध्र प्रदेश से सामने आया है, जहां कोरोना से मौत के बाद शव को जेसीबी मशीन से श्मशान (Cremation Ground) तक लाया गया गया. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

क्या है इस वीडिया में?
समाचर एजेंसी IANS के मुताबिक ये घटना उदयापुरम इलाके की है. यहां 72 साल के एक बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई. इसके बाद PPE किट पहने मुनसिपैलिटी के स्टाफ ने उनकी बॉडी को प्लास्टिक में लपेट कर जेसीबी मशीन में डाल दिया. इसे मशीन के आगे की तरफ रखा गया. वो हिस्सा जिससे मिट्टी की खुदाई की जाती है. इसके बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट पहुंचाया गया.

जांच के आदेश
बताया जाता है कि जिस बुजुर्ग की ये बॉडी थी वो खुद नगर निगम में काम कर चुके थे. घर पर ही उनकी मौत हो गई थी. पड़ोसियों ने दबाव बनाया तो बॉडी को हटाने के लिए निगम को कॉल किया गया. फिलहाल इस शर्मनाक घटना के बाद वहां के डीएम जे निवास ने मुनसिपैलिटी कमिश्नर सी नागेंद्र कुमार को सस्पेंड कर दिया है. इसके अलावा वहां के सेनेटरी इंस्पेक्टर को भी हटा दिया गया है. साथ ही जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *