कोरोना से होने वाली मौत और मामलों को लेकर आई खुशखबरी, पढ़ें पूरी खबर !

न्यूज़ पैंट्री डेस्क: देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 1.58 लाख से भी आगे निकल चुकी है. लॉकडाउन के चौथे स्टेज में भी प्रतिदिन हजारों की संख्यां में नए केस सामने आ रहे हैं. कोरोना की वजह से लोगों के बीच एक डर का माहौल है. लेकिन कोरोना वायरस को लेकर कुछ ऐसी भी खबरें हैं जो लोगों का विश्वास कायम रख पा रही हैं. ये विश्वास कोरोना के खिलाफ शुरू हुई लंबी जंग में सबसे बड़ी ताकत भी है. यदि ऐसा नहीं होता तो हम इस जंग में काफी पिछड़ सकते थे.

रोज लाखों की संख्या में टेस्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब देश में 30 जनवरी को कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था उस वक्त पीपीई किट का नाम मात्र का ही उत्पाद होता था जो अब बढ़कर 5 लाख तक जा पहुंचा है. हर रोज ही देश में इतनी पीपीई किट तैयार की जा रही हैं. बता दें कि कोरोना वायरस की जांच को लेकर भी भारत अन्य देशों के मुकाबले कहीं आगे है. हर रोज लाखों की तादाद में टेस्ट किए जा रहे हैं. देश में इसकी रोकथाम को लेकर जो कवायद की गई है उसकी बदौलत बीते कुछ दिनों में कोरोना के नए मामलों में गिरावट भी देखने को मिली है.

कोरोना रोगियों की संख्या में गिरावट

दरअसल स्वास्थ्य मंत्रालय व आईसीएमआर के आंकड़ों को देखें तो पता चलता है कि देश में बुधवार को रोगियों की संख्या 1.5  लाख को पार कर गई. लेकिन इस दौरान पिछले पांच दिनों के दौरान रोजाना होने वाली बढ़ोतरी की दर कम रही है. इनके आधार पर यदि देखें तो बीच में जो दर 7.7 तक पहुंच गई थी वो फिलहाल 5.5 पर आ गई है. इसके अलावा देश में कोरोना रोगियों की स्वस्थ होने की दर अब 42.4 फीसदी हो गई है.

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *