‘POK में आतंकी ठिकानों पर हमला करने के लिए 24 घंटे तैयार इंडियन एयरफोर्स’

न्यूज़ पैंट्री डेस्क: पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए भारतीय वायु सेना (IAF) के प्रमुख एयर चीफ मार्शल (ACM) आरकेएस भदौरिया ने सोमवार को कहा कि एयफोर्स एलओसी के पार आतंकवादी शिविर और लॉन्च पैड्स को बर्बाद करने के लिए 24 घंटे तैयार है. उन्होंने आगे चीन द्वारा हवाई उल्लंघन के सवाल पर कहा कि इस तरह के मुद्दों से कोई चिंता नहीं होनी चाहिए, क्योंकि इस तरह के मुद्दों से निपटा जा सकता है.

दरअसल न्यूएज एजेंसी ANI ने भारतीय वायुसेना प्रमुख भदौरिया से जब पाकिस्तान वायु सेना (पीएएफ) के बारे में पूछा गया कि हंदवाड़ा मुठभेड़ के बाद भारत द्वारा जवाबी कार्रवाई के डर से अपनी गश्त बढ़ाते हुए पाकिस्तान सही में चिंतित था. इसके जवाब में भारतीय वायुसेना प्रमुख भदौरिया ने कहा कि  जब भी भारतीय सरजमीं पर कोई आतंकवादी हमला होता है, तो उन्हें चिंतित होना चाहिए और वे सही चिंतित थे. उन्हें इन चिंताओं से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले भारत में आतंकवाद को खत्म करना होगा.

एयरफोर्स प्रमुख आरकेएस भदौरिया जब यह सवाल किया गया कि क्या भारतीय वायुसेना नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार आतंकी कैंपों को हटाने के लिए तैयार है, तो उन्होंने कहा, “अगर स्थिति ऐसी मांग करती है, तो निश्चित रूप से, आईएएफ 24X7 तैयार है.” गौरतलब है कि, पिछले महीने, IAF ने पाकिस्तान बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के शिविर पर हमला किया था, जो उस महीने के पहले पुलवामा में हुए घातक आत्मघाती हमले के बाद हुआ था.

लद्दाख में चीन द्वारा हाल ही में किए गए हवाई उल्लंघनों के सवाल पर भदौरिया ने कहा, “कुछ गतिविधि देखी गई जो सामान्य नहीं थी. जब भी ऐसी चीजें होती हैं, तो हम बारीकी से निगरानी करते हैं और आवश्यक कार्रवाई करते हैं.” ऐसे मामलों में ज्यादा चिंता की जरूरत नहीं.” बता दें कि हाल के दिनों में भारतीय सेना और चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के बीच भी झड़पें हुई हैं. जिनमें एक लद्दाख में 5-6 मई की मध्यांतर की रात को हुआ, जबकि दूसरा 9 मई को उत्तरी सिक्किम में हुआ.

Spread the love