भारतीय सेना को मिली बड़ी कामयाबी, जैश के टॉप कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर

न्यूज़ पैंट्री डेस्क: कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सुरक्षाबलों के जवानों को बड़ी कामयाबी मिली है. दरअसल भारतीय सुरक्षाबल के जवानों ने बुधवार को हुई मुठभेड़ में आतंकी संगठन जैश के टॉप कमांडर समेत तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है. खबरों के मुताबिक, मारा गया जैश का कमांडर जैश ए मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर का बेहद करीबी था.

सुरक्षाबलों के अनुसार, जम्मू- कश्मीर के पुलवामा जिले के कंगन इलाके के अस्तान मुहल्ले में जब आतंकियों की मौजूदगी की हमें जब जानकारी मिली तो पहले इलाके की पूरी तरह से घेराबंदी की गई और फिर खोज अभियान चलाया गया. सुरक्षाबलों की तरफ से छुपे आतंकियों को हथियार डालकर आत्मसमर्पण भी करने के लिए कहा गया. इसके बावजूद भी छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों से घिरा पाकर फायरिंग शुरू कर दी. सुबह 9 बजकर 35 मिनट पर दोनों तरफ से गोलाबारी शुरू हुई. तकरीबन ढ़ाई घंटे तक मुठभेड़ में तीनों आतंकीयों को मार गिराया गया. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों का एक जवान भी चोटिल हो गया.

बता दें कि मारे गए तीनों आतंकियों में से एक की पहचान इकरम उर्फ फौजी भाई के तौर पर की गई है. जोकि आईईडी एक्सपर्ट भी था. आतंकी इकरम ने ही 28 मई को पुलवामा में बरामद हुई विस्फोटकों से लदी कार में आईईडी को लगाया था. 14 फरवरी 2019 के पुलवामा हमले में भी उसी ने कार बम बनाया था. वह 2017 से ही दक्षिण कश्मीर में काफी सक्रिय था. लेकिन आज भारतीय जवानों ने उसे ढेर कर दिया है.

Spread the love