J&K : कुलगाम एनकाउंटर में दो आंतकी ढेर, सेना व प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़प

न्यूज पैंट्री डेस्क : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम सेक्टर के मंजगाम इलाके में सेना और आंतकियों के बीच मुठभेड़ हुई है. सुरक्षाबलों के इस जॉइंट ऑपरेशन में दो आतंकवादी मारे गए हैं. कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि अभी तक दो आंतकियों को मार गिराया गया है. अभी भी पूरे इलाके की घेराबंदी की जा रही है. बाकी आंतकियों की तलाश जारी है. मुठभेड़ के बाद कुलगाम और शोपियां जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है. इस बीच सेना और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प की खबरें भी आई हैं.

उत्तरी जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों को आंतकी गतिविधियों के लगातार इनपुट्स मिल रहे थे. सोमवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस को मंजगाम इलाके में आंतकियों के छिपे होने की सूचना मिली. इसके बाद राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और कुलगाम पुलिस ने मिलकर इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया. इस इलाके में 2-3 आंतकियों के होने की खबर मिली थी जिनमें से दो को मार गिराया गया है.

सेना और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प

सेना रमजान के पाक महीने में भी आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही थी. कुछ दिन पहले ही एनकाउंटर में जैस कमांडर रियाज नायकू को मार गिराया था. इससे पहले सुरक्षाबलों को बडगाम जिले में एक बड़ी सफलता मिली थी. राष्ट्रीय राइफल्स और बडगाम पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर एक आंतकी नेटवर्क का भंडाफोड़ किया था. यहां से लश्कर के खूंखार आंतकवादी वसीम गनी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

इसे भी पढ़ें – OIC में सउदी अरब और यूएई ने भी दिया पाकिस्तान को झटका, भारत को मिला समर्थन

कुलगाम में जब सेना सर्च ऑपरेशन चला रही थी तब स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. सुरक्षाबलों ने उन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन वे हटने को तैयार नहीं. इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस में झड़प हो गई. घाटी में आज ईद का त्योहार भी मनाया जा रहा है. इसके बावजूद आज पुलवामा में भी प्रदर्शनकारियों ने जमकर हंगामा किया. यहां पुलिस और प्रदर्शनकारियों की झड़प में दो लोग घायल हो गए. यह घटना पुलवामा के मितिग्राम इलाके में हुई.

पुलवामा में दो प्रदर्शनकारी हुए घायल

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. लंबे सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना ने एक आंतकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर दिया. यहां से हथियार और कई अन्य सामग्रियां भी बरामद हुई थीं. इस बीच स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. दोनों तरफ से हिंसक झड़प शुरू हो गई. इस दौरान दो नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गए.

Spread the love