विंडीज़ के बाद इंग्लैंड दौरे पर जाएगी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम

न्यूज पैंट्री डेस्क : कोरोना के बाद अब धीरे-धीरे मैदान पर क्रिकेट लौटने को तैयार है. करीब 4 महीने के लंबे ब्रेक के बाद अगले महीने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज होगी. इसके बाद इंग्लैंड में ही पाकिस्तान भी टेस्ट सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम 28 जून को इंग्लैंड रवाना होगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार 20 जून को इसका ऐलान किया.

पाकिस्तानी टीम में शामिल हैं 29 खिलाड़ी
कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान ने इस दौरे के लिए 29 सदस्यों का दल चुना है. पाकिस्तानी टीम मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 और 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. जुलाई के आखिरी सप्ताह में ये सीरीज शुरू होगी.

पीसीबी ने कहा कि पाकिस्तानी टीम को डर्बीशायर में 14 दिनों के लिए क्वॉरंटीन में रहना होगा. इस बीच टीम ट्रेनिंग में हिस्सा ले सकती है. पाकिस्तान 29 सदस्यों की टीम इसलिए लेकर जा रहा है ताकि खिलाड़ी 2 या 3 ग्रुप में अभ्यास मैच खेल सकें. इंग्लैंड में फिलहाल अभ्यास मैच खेलने के लिए लोकल टीमों की कमी है, इसलिए ये निर्णय लिया गया है.

वेस्टइंडीज भी इंग्लैंड में मौजूद
इससे पहले वेस्टइंडीज की टीम भी पिछले सप्ताह ही इंग्लैंड पहुंची थी. कैरिबियाई खिलाड़ी फिलहाल मैनचेस्टर में क्वॉरंटीन में रहकर अभ्यास भी कर रहे हैं. वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैच खेलने वाली है और ये मुकाबले साउथहैम्पटन और मैनचेस्टर में खेले जाएंगे.

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज 8 जुलाई से शुरू होकर 28 जुलाई तक चलेगी. वहीं पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 30 जुलाई से खेला जाएगा. वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की टीम खाली स्टेडियम में ही ये मुकाबले खेलने वाली है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *