PIA का विमान कराची में लैंडिंग से ठीक पहले हुआ क्रैश, 107 लोग थे सवार

न्यूज पैंट्री डेस्क : PIA Crash:पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) का लाहौर से कराची जा रहे विमान के कराची एयरपोर्ट के पास क्रैश होने की खबर है. समाचार एजेंसी एएनआई ने पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से ये खबर दी है. पाकिस्तानी मीडिया में चल रही रिपोर्ट के अनुसार विमान में  107 लोग सवार थे और यह एयरबस A320 विमान था. दुर्घटना में किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई खबर नहीं है.

जीयो न्यूज की खबर के अनुसार विमान रनवे पर लैंड करने से ठीक एक मिनट पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पाकिस्तान की सिविल एविएशन अथॉरिटी के अनुसार पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान PK-303 लाहौर से चला था और कराची हवाई अड्डे पर उतरने ही वाला था कि दुर्घटनाग्रस्त हो गया. यह दुर्घटना मलिर के मॉडर्न कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में हुई.

पाकिस्तानी मीडिया द्वारा दिखाए गए विजुअल्स में विमान के मलबे और इलाके के कुछ घरों में लगी आग देखी जा सकती है. धुएं का गुबार भी देखा जा सकता है.

न्यूज एजेंसी एएफपी ने पाकिस्तान के एविएशन आथॉरिटी के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार खोखर के हवाले से बताया, ‘कराची में विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. हम पुष्ट‍ि करने की कोशिश कर रहे हैं कि उसमें कितने लोग सवार थे. शुरुआती जानकारी के अनुसार विमान में 99 यात्री और 8 क्रू मेंबर थे.

स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, कराची के सभी बड़े अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है.

समाचार एजेंसी पीटीआई ने पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के सूत्रों के हवाले से कहा कि विमान के साथ संपर्क उसके उतरने से एक मिनट पहले कट गया था.

Spread the love