रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 13 साल पूरे किए, ट्वीट कर ये कहा

न्यूज पैंट्री डेस्क : 23 जून, 2007 वह दिन था जब रोहित शर्मा ने भारत के लिए डेब्यू किया था. इंडिया स्टार ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच आयरलैंड के खिलाफ बेलफास्ट में एकदिवसीय मैच के दौरान खेला. दाएं हाथ के बल्लेबाज को अपने भारतीय करियर के पहले मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला.

कुछ दिनों के बाद, उन्होंने 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ डरबन में टी20 विश्व कप में अपना टी20 डेब्यू किया. यह वही मैच था जहां रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतक जड़ कर सुर्खियां बटोरी थी. इसके बाद रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ भी दमदार प्रदर्शन किया था.

लेकिन चीजें उसके बाद उनके लिए अपेक्षित तरीके से सामने नहीं आईं. उन्होंने बल्ले के साथ अच्छा प्रदर्शन किया और अपने तकनीक के लिए प्रशंसा हासिल की लेकिन नतीजतन, वह शुरुआती वर्षों में टीम में अपनी जगह पक्की करने में नाकाम रहे और 2011 में घर पर विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा भी नहीं बन पाए.

यह केवल 2013 में था जब उन्हें एक सलामी बल्लेबाज के रूप में प्रमोट किया गया था, उन्होंने लगातार फिर शानदार प्रदर्शन किया और कुछ महीनों के भीतर, उन्होंने खुद को भारत की सीमित ओवरों की टीम का एक अभिन्न अंग के रूप में स्थापित किया और वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है.

रोहित शर्मा आज अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 13 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं और बल्लेबाजी स्टार ने अपनी खुशी व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया. सलामी बल्लेबाज ने ट्वीट किया कि बोरीवली से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट तक का उनका सफर एक सपने जैसा है.

अब तक रोहित शर्मा ने 224 वनडे, 108 टी20, और 32 टेस्ट खेले हैं. उन्होंने सभी प्रारूपों में 14,029 रन बनाए हैं. वह दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं जिनके नाम पर एकदिवसीय क्रिकेट में तीन दोहरे और टी20 क्रिकेट में चार शतक हैं. उन्होंने ईडन गार्डन में श्रीलंका के खिलाफ 264 रन की अपनी पारी के लिए 50 ओवर के प्रारूप में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड भी बनाया है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *