क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन का संकेत, इस साल टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन बेहद मुश्किल

न्यूज पैंट्री डेस्क : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि इस साल चल रहे वैश्विक महामारी के कारण T20 विश्व कप आयोजित करना ‘अवास्तविक’ होगा. अधिकारियों ने पहले कहा था कि वो निर्धारित तिथियों पर टूर्नामेंट आयोजित करने का एक तरीका निकाल रहे हैं. लेकिन वायरस से संबंधित चिंताओं के कारण यात्रा प्रतिबंधों के साथ, एडिंग का मानना ​​है कि टूर्नामेंट के लिए जगह बनाना मुश्किल होगा.

पत्रकारों से बात करते हुए, एडिंग्स ने कहा: ” यहां अभी तक हमने इसे टूर्नामेंट का टालने का एलान नहीं किया है. 16 देशों को ऑस्ट्रेलिया में लाना और फिर मुकाबले करवाना. ये सबकुछ ऐसे समय में करना पड़ेगा जब सभी देश कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं और लगातार केस आ रहे हैं. ऐसे में मुझे लगता है कि ये अवास्तविक होगा कि हम ऐसा करे. अब ये और मुश्किल होता जा रहा है.”

बता दें कि टूर्नामेंट का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होने वाला है.

टी 20 विश्व कप के प्रमुख निक हॉकले, जिन्होंने अंतरिम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया प्रमुख की भूमिका संभाली उन्होंने आगे कहा कि उनका मानना ​​है कि आईसीसी अगले महीने तक अंतिम निर्णय ले सकती है. उन्होंने कहा, “हमें एक शानदार स्थानीय आयोजन समिति मिली है, जो हर कार्यक्रम की तैयारी में व्यस्त है ऐसे में जल्द ही फैसला लिया जा सकता है.”

बता दें कि इससे पहले भी तमाम तरह की बातें सामने आ चुकी हैं जिसमें आयोजन को लेकर कहा गया है. ऐसे में अगर टी20 वर्ल्ड कप नहीं होता है तो आईपीएल के लिए नया विंडो खुल जाएगा जिसके आसार ज्यादा लग रहे हैं.

Spread the love