Bihar Board की 10वीं का Result 20 मई को हो सकता है जारी !

न्यूज़ पैंट्री डेस्क: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड, बीएसईबी (Bihar School Examination Board, BSEB)  की ओर से जारी नवीनतम अपडेट के अनुसार, बीएसईबी मैट्रिक रिजल्ट 2020 की घोषणा 20 मई, 2020 को की जाएगी. ऐसे में रिजल्ट का इंतजार कर रहे विद्यार्थियों के लिए जरूरी खबर है. बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in, biharboardonline.bihar.gov.in, और biharboardonline.com  पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

दरअसल मीडिया में आई खबरों के अनुसार, सबसे अधिक नंबर प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों की कॉपियां अंतिम जांच के लिए ली जा चुकी हैं. बिहार बोर्ड रिजल्ट तैयार करने के बाद टॉपर्स का इंटरव्यू भी लेता है. ऐसे में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से इन टॉपर्स का इंटरव्यू वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए लिया जाएगा. यह प्रक्रिया खत्म होते ही रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी. ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि यह कार्य पूरा करने के बाद केएल तक नतीजे जारी कर दिए जाएंगे. इसलिए विद्यार्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें.

गौरतलब है कि बोर्ड ने फरवरी में 10वीं का रिजल्ट जारी किया था. इसके अलावा इस बार बिहार बोर्ड ने सबसे पहले कक्षा 12वीं का रिजल्ट,  मार्च 2020 में ही जारी कर दिया था. 12वीं के रिजल्ट के बाद से ही छात्र-छात्राओं को 10वीं के रिजल्ट का इंतजार है. अब ऐसे में आसार है कि रिजल्ट कल यानी कि बुधवार को जारी हो सकते है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *