Weather Alert:  भीषण गर्मी लोग हुए बेहाल, जानिए आप अपने राज्य के मौसम का पूर्वानुमान

न्यूज़ पैंट्री डेस्क: बुधवार को राजस्थान समेत हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कई इलाकों में गर्मी अपने चरम पर रही. देश के इन इलाकों में ज़बरदस्त लू का प्रकोप देखने को मिला. दिल्ली और राजस्थान में जन-जीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. इसके अलावा  तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और गुजरात के भी कुछ इलाकों में लू का प्रकोप जारी रहा.  असम, मणिपुर, त्रिपुरा और मेघालय आदि राज्यों में भारी से अति भारी बारिश हुई. इसके अलावा केरल, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हुई.

आगामी 24 घंटों के दौरान पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में बारिश की गतिविधियां कुछ हद तक कम हो जाएंगी. हालांकि मणिपुर मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश बढ़ेगी. पश्चिम बंगाल में बिहार के कई हिस्सों और झारखंड के पूर्वी हिस्सों में बारिश होने की संभावना हैं. उत्तर प्रदेश और ओडिशा के भी   कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना हैं. इसके अलावा उत्तरी पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश और दिल्ली में भी कुछ जगहों पर धूल भरी आंधी चलने या बादलों की गर्जना के साथ हल्की बारिश होने की संभावना हैं. तो वहीं हरियाणा, दिल्ली, दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी जारी रहेगी.

बता दें कि राजस्थान, मध्य प्रदेश के कई हिस्सों, छत्तीसगढ़ और आंतरिक महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों पर लू का प्रकोप जारी रहने की संभावना है. इन इलाकों में मौसम शुष्क ही रहेगा. इसके अलावा केरल, दक्षिणी-आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में प्री-मॉनसून वर्षा जारी रहने की संभावना है.

Spread the love