क्या चीन के डर के कारण डोनाल्ड ट्रम्प बोले हम चीन के साथ काम करेंगे ?

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के प्रशासन के तरफ से अमेरिका में चीनी विमानों को उड़ान नहीं भरने देने की धमकी के बाद अब चीन अमेरिकी उड़ानों पर प्रतिबंधों से अपने कदम पीछे खींच लिया.

चीन ने गुरुवार को अमेरिका की  विमानन कंपनियों को देश के लिए सीमित उड़ानें शुरू करने की अनुमति देने के फैसले की घोषणा भी कर दिया है . इससे पहले वाशिंगटन ने कहा था कि वह चीनी एयरलाइनों को 16 जून के बाद  अमेरिका में उड़ान भरने से रोक दिया जाएगा. इसके अलावां अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और चीन के बीच लगातार कोरोना महामारी को लेकर बहस छिड़ी हुई है. दोनों ही देशों के तरफ से एक दूसरी आरोप और प्रत्यारोप लगाये जा रहें है.

लेकिन अब आचानक क्या हो गया कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को कहना पड़ा की हम चीन के साथ काम करने को तैयार हैं. जबकी दोनों देश इस समय एक दुसरे देख नहीं पा रहें हैं. क्या ट्रम्प के इन बातों  से मान लिया जाए की अब चीन के सामने अमेरिका ने घुटने टेक दिए हैं.

चीन के बारें में क्या कहा अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ?

हम दुनिया के साथ काम कर रहे हैं और हम चीन के साथ भी काम करेंगे. हम सबके साथ काम करेंगे. लेकिन जो हुआ वह कभी नहीं होना चाहिए था :अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प

हमने कल वैक्सीन पर एक बैठक की थी, हम अविश्वसनीय रूप से अच्छा काम कर रहे हैं. हमें कुछ बहुत ही आश्चर्यजनक परिणाम मिल सकते हैं. वैक्सीन पर बहुत प्रगति हो रही है :अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प

Spread the love