सुशांत से पहले वो सितारे जिन्होंने सुसाइड किया

न्यूज पैंट्री डेस्क: मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने बांद्रा स्थित अपने घर में खुदकुशी कर ली है. खुदकुशी की वजह अभी साफ़ नहीं हो पाई है. बांद्रा पुलिस स्टेशन में सुशांत सिंह राजपूत के नौकर ने इस बारे में जानकारी दी है. टीवी से अपने करियर की शुरुआत करने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने हाल के सालों में बड़े पर्दे पर अपनी उल्लेखनीय मौजूदगी दर्ज की थी.

सदमा! बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने किया सुसाइड, अपने घर में लगाई फांसी

बिहार के पटना में जन्में सुशांत का फिल्मी करियर काफी अच्छा चल रहा था. अपने करियर में उन्होंने एमएस धोनी जैसी हिट फ़िल्म दी थी. फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले सुशांत थिएटर और टीवी में काफी लोकप्रिय चेहरा बन चुके थे.

उनसे पहले भी कई फ़िल्म सितारों ने अपने जीवन के असमय ख़त्म कर लिया था. ऐसे कलाकारों की एक सूची-

  • गुरुदत्त पचास और 60 के दशक में भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री के दिग्गज माने जाते थे गुरुदत्त. उन्हें बेहतरीन फ़िल्म निर्देशक के अलावा उतना ही बेहतरीन अभिनेता भी माना जाता था. अक्तूबर 1964 में मुंबई के पेड्डर रो़ड इलाक़े में स्थित अपने अपार्टमेंट में वे मृत पाए गए थे. ज़रूरत से ज़्यादा शराब और नींद की गोली खाने के कारण उनकी मौत हुई थी.
  • मनमोहन देसाई हिंदी फ़िल्मों के सफल फ़िल्मकारों में से एक गिने जाने वाले मनमोहन देसाई ने कई कमर्शियल फ़िल्में बनाईं थीं. बॉक्स ऑफ़िस पर उनकी कुछ सफल फ़िल्में थीं- अमर अकबर एंथनी, कूली और मर्द. 1979 में उनकी पत्नी का देहांत हो गया था. 1992 में वे नंदा के साथ रिश्ते में आ गए, जो उनकी मौत तक चला. मसाला फ़िल्मों के बादशाह कहे जाने वाले मनमोहन देसाई की फ़िल्में बाद में पिटने लगी थी. मार्च 1994 में गिरगांव स्थित अपने फ़्लैट की बाल्कनी से उन्होंने छलांग लगा ली, जिससे उनकी मौत हो गई.
  • दिव्या भारती बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री दिव्या भारती की मौत काफ़ी संदेहास्पद थी. उनके पति साजिद नाडियाडवाला के मुताबिक़ दिव्या ने पाँचवें फ़्लोर स्थित अपार्टमेंट से छलांग लगा ली थी. 5 अप्रैल 1993 को ये घटना हुई थी. उस समय दिव्या भारती सिर्फ़ 19 साल की थीं. उस समय तक उन्होंने 14 फ़िल्मों में काम भी कर लिया था.
  • जिया ख़ान– बॉलीवुड में जिया ख़ान की एंट्री काफ़ी ज़ोरदार हुई थी. उन्होंने शुरुआत में अमिताभ बच्चन और आमिर ख़ान जैसे स्टार्स के साथ काम किया. लेकिन इसके बावजूद उनका करियर उतना बेहतरीन नहीं रहा. 2013 में उनका शव भी पंखे से लटका मिला. अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली पर ये आरोप लगाया कि उन्होंने जिया को आत्महत्या के लिए उकसाया. सूरज पर अभी अदालत में मामला चल रहा है.
  • प्रत्युषा बनर्जी– भारतीय टीवी इंडस्ट्री का नामी गिरामी चेहरा प्रत्युषा बनर्जी ने भी आत्महत्या कर ली थी. 2016 में उनका शव उनके फ़्लैट से मिला था. माना जाता है कि वे काफ़ी दिनों से डिप्रेशन में चल रही थीं. टीवी सीरियल बालिका वधु से वे काफ़ी चर्चा में आई थीं. वे रियालिटी शो बिग बॉस का भी हिस्सा रही थीं.
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *