सोनू सूद के बाद स्वरा ने बढ़ाए मदद के हाथ, नंगे पैर चल रहे मजदूरों को बांटे जूते-चप्पल

न्यूज पैंट्री डेस्क : भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है. इसकी वजह से न सिर्फ लोगों की जान जा रही है बल्कि उनकी रोजी-रोटी पर भी असर पड़ रहा है. संकट की इस घड़ी में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं. आम से लेकर खास लोग मदद के हाथ बढ़ाकर एकता की मिसाल पेश कर रहे हैं. मददगार लोगों की लिस्ट में सोनू सूद का नाम सबसे ऊपर है. अब एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी इस दिशा में नई मुहिम शरू की है.

स्वरा भास्कर दिल्ली के प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए आगे आई हैं. स्वरा ने खुद सड़क पर आकर सभी मजदूरों को जूते-चप्पल दान किए हैं. उन्होंने इसके लिए एक्शन कंपनी के साथ हाथ मिलाया है. स्वरा ने नंगे पांव अपने घर जा रहे मजदूरों के लिए यह दरियादिली दिखाई है.


मजदूरों की समस्या पर लिखा पोस्ट

स्वरा ने सोशल मीडिया पर कई फोटोज शेयर की हैं. तस्वीरों में स्वरा अपने हाथों से प्रवासी मजदूरों को चप्पल पहनाती नजर आ रही हैं. साथ ही वह कई लोगों को जूते भी देती दिख रही हैं. उनकी इस पहल पर लोगों ने खूब प्रतिक्रियाएं दी हैं.

इसे भी पढ़ें – बड़े पर्दे पर विलेन का रोल करने वाले सोनू सूद बने असल जिंदगी में सुपर हीरो !

स्वरा भास्कर ने प्रवासी मजदूरों की समस्या को लेकर एक लंबा पोस्ट भी किया है. इसमें उन्होंने अपनी मुहिम के बारे में भी जानकारी दी है. स्वरा कहती हैं, प्रवासी मजदूरों का ये पलायन काफी दुख देता है. लाखों मजदूरों ने पैदल ही कई किलोमीटर की यात्रा तय की है. कई बार इनके पास जूते-चप्पल भी नहीं होते और नंगे पांव ही घर जाने को मजबूर हैं. यह ऐसी सच्चाई है जिससे बचा नहीं जा सकता है.”

प्रवासियों को घर पहुंचाने के इंतजाम में जुटीं स्वरा

इसके अलावा स्वरा भास्कर प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने में भी मदद कर रही हैं. वो जरूरतमंद लोगों को श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से अपने घर पहुंचाने की कोशिशों में भी जुटी हैं. स्वरा ने ट्वीट कर बताया कि कई लोगों के नाम श्रमिक स्पेशल ट्रेन में शामिल किए गए हैं. कई लोगों के लिए आवेदन भी भेजे गए हैं.

Spread the love