CM योगी को दी थी बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

न्यूज पैंट्री डेस्क : 22 मई को एक शख्स ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी दी थी. शनिवार को उसे मुंबई से गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी शख्स ने सीएम योगी को बम से उड़ाने की धमकी दी थी. महाराष्ट्र एटीएस उसे ट्रेस कर दबोच लिया और यूपी एसटीएफ के हवाले कर दिया है. अब उस आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा जहां उसकी पुलिस रिमांड मांगी जाएगी.

दरअसल 22 मई को लखनऊ पुलिस मुख्यालय में सोशल मीडिया हेल्प डेस्क पर एक अनजान व्यक्ति की कॉल आई थी. फोन पर बात कर रहे शख्स ने कहा कि वह बम विस्फोट कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मारने जा रहा है. इस धमकी भरे फोन कॉल के बाद पुलिस हरकत मेंं आई और आरोपी शख्स की जांच शुरू कर दी. लखनऊ के गोमतीनगर थाने में मामल की एफआईआर दर्ज की गई. अज्ञात आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 (1)(बी), 506 (2) और 507 के तहत केस दर्ज किया गया.

आरोपी ने कबूला अपना जुर्म

इसके बाद पुलिस ने शख्स के फोन डिटेल खंगालने शुरू कर दिए. जांच में पता चला कि आरोपी शख्स कामरान महाराष्ट्र में है. इसके बाद महाराष्ट्र एटीएस के साथ मामले से जुड़ी जानकारी साझा की गई. मुंबई पुलिस की कलचोवेकी इकाई ने तत्काल प्रभाव से जांच शुरू कर दी. तकनीकी औक ग्राउंड इंटेलिजेंस की मदद से कामरान को मुंबई के म्हाडा कॉलोनी से पकड़ लिया गया. एटीएस के मुताबिक उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. यूपी एसटीएफ को पूरे मामले की जानकारी दे दी गई है.

इसे भी पढ़ें – UP के सरकारी दफ्तरों में 50 फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिति अनिवार्य, जानिए कैसे होगा संभव !

सीएम योगी को जान से मारने की धमकी मिलने के बाद इंस्पेक्टर धीरज कुमार ने एफआईआर दर्ज कराई गई. उनके मुताबिक, यूपी डायल 112 के सोशल मीडिया डेस्क के व्हाट्सएप नंबर पर 8828453350 नंबर से एक धमकी भरा मैसेज आया था. गुरूवार रात 12:32 यह धमकी भरा मैसेज प्राप्त हुआ था. मैसेज में लिखा था कि मैं योगी आदित्यनाथ को बम से हमला कर जान से मार दूंगा. फिर शख्स ने योगी को कुछ लोगों की जान का दुश्मन बताया.

Spread the love