राहुल गांधी का बड़ा हमला- प्रधानमंत्री ने चीन को सौंप दी भारत की जमीन

न्यूज पैंट्री डेस्क : लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध के बीच पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने पीएम मोदी के बयान को लेकर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने भारतीय क्षेत्र चीन को सौंप दिया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री ने चीनी आक्रामकता के आगे भारतीय क्षेत्र चीन को सौंप दिया है’

कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि अगर यह भूमि चीन की थी तो हमारे सैनिक क्यों शहीद हुए? उन्हें किस जगह मारा गया? दरअसल राहुल गांधी ने यह ट्वीट पीएम मोदी के उस बयान को लेकर किया है जिसमें प्रधानमंत्री ने कहा था कि न तो कोई हमारी सीमा में घुसा है और न ही हमारी कोई पोस्ट किसी के कब्जे में है. हमारी एक भी इंच जमीन की तरफ कोई आंख उठाकर नहीं देख सकता है.

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला

बता दें कि भारत-चीन तनाव को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. इस दौरान पीएम ने कहा कि चीन ने जो किया है उससे पूरा देश आहत और आक्रोशित है. इसे लेकर कांग्रेस लगातार सरकार पर सवाल उठा रही है. राहुल गांधी ने इस बैठक से पहले भी एक ट्वीट किया था.

उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा था कि चीन ने हिंदुस्तान के निहत्थे जवानों की हत्या करके बहुत बड़ा अपराध किया है. लेकिन सवाल यह उठता है कि इन सैनिकों को बिना हथियारों के भेजने के लिए कौन जिम्मेदार है? इस पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जवाब देते हुए कहा था कि भारत के सभी सैनिकों के पास हथियार थे लेकिन समझौते के तहत उन्होंने हथियारों का इस्तेमाल नहीं किया था.

सीमा पर 20 भारतीय जवान शहीद

पिछले कुछ दिनों से पूर्वी लद्दाख में भारत और चीनी सेना के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है. इसी क्रम में गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों की जान चली गई थी. साथ ही दर्जनों सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए थे. घायलों का लेह के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. दोनों देशों के बीच बातचीत के जरिए तनाव को खत्म करने की कोशिश की जा रही है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *