बड़ी खबर ! 30 जून को शाम 4 बजे PM मोदी  राष्ट्र को करेंगे संबोधित

न्यूज़ पैंट्री डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम 4 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे, उनके कार्यालय ने ट्वीट कर यह जानकारी दिया है. उनका संबोधन भारत और चीन के बीच लद्दाख की गलवान घाटी में जारी गतिरोध और कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि को लेकर हो सकता है, जिसमें रोकथाम के संकेत कम दिखाई दे रहे हैं. पीएम मोदी ने रविवार को अपने ‘मन की बात’ रेडियो शो पर कहा था कि भारत ने लद्दाख में चीन को करारा जवाब दिया था,  इसके अलावा उन्होंने इस महीने के शुरू में गलवान घाटी में चीनी सैनिकों से लड़ने वाली सेना की प्रशंसा भी की. वहीं, उन्होंने व्यापारियों और नागरिक समाज द्वारा चीनी वस्तुओं के बहिष्कार के आह्वान की भी बात कही.

उन्होंने कहा, “हम स्थानीय उत्पाद खरीदेंगे और स्थानीय के लिए मुखर होंगे और यह भारत को मजबूत बनने में मदद करेगा.” उन्होंने आगे कहा “अगर भारत जानता है कि दोस्ती को कैसे निभाया जाए, तो वह किसी से भी भिड़ सकता है और जवाब भी दे सकता है. हमारे बहादुर सैनिकों ने स्पष्ट कर दिया कि वे किसी को भी भारत माता के सम्मान को धूमिल नहीं करने देंगे.” गौरतलब है कि भारतीय सेना और चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी के बीच 15 जून की रात को वास्तविक नियंत्रण रेखा पर हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों ने शहादत प्राप्त की थी, जबकि 45 से अधिक PLA सैनिक कथित रूप से मारे गए थे.

इसके अलावा भारत और चीन के बीच बढ़ते तनाव के बीच, सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सोमवार यानि 29 जून को 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है. आधिकारिक बयान में कहा गया है कि ये ऐप भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए खतरा हैं.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *