PM मोदी ने ममता बनर्जी की मांग मान ली, अंफान तूफान प्रभावित इलाकों का करेंगे दौरा 

न्यूज पैंट्री डेस्क : पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान ने भारी तबाही मचाई है. राजधानी कोलकाता में हालात भयावह हो गए हैं. राज्य सरकार ने 72 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. साथ ही भारी आर्थिक क्षति भी हुई है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य का दौरा करने की अपील की थी. पीएम मोदी ने इस पर सहमित दे दी है. वे तूफान प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे.

पीएम मोदी का यह दौरा कल होगा. प्रधानमंत्री सुबह साढ़े 10 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. माना जा रहा है कि निरीक्षण के दौरान ममता बनर्जी भी प्रधानमंत्री मोदी के साथ होंगी. अपने दौरे पर प्रधानमंत्री राज्य के अधिकारियों के साथ हालात की समीक्षा भी कर सकते हैं. साथ ही प्रधानमंत्री राज्य के लिए आर्थिक सहायता का भी ऐलान कर सकते हैं.


अम्फान तूफान ने पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा तबाही मचाई है. तूफान से कितनी तबाही हुई है इसका आकलन अभी जारी है लेकिन राज्य सरकार का दावा है कि प्रदेश में भारी जानमाल का नुकसान हुआ है. सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि अंफान तूफान से राज्य में 72 लोगों की मौत हुई है. ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ने हालात के बारे में जानकारी दी थी. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य का दौरा भी करने की मांग की थी.

ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में हालात अच्छे नहीं हैं. मैं प्रधानमंत्री मोदी से मांग करती हूं कि तूफान प्रभावित इलाकों का दौरा करें. मैं खुद भी हवाई सर्वेक्षण करूंगी लेकिन मैं हालात सुधरने का इंतजार कर रही हूं. बता दें कि बुधवार को ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान ने दस्तक दी थी. इस दौरान दोनों राज्यों में 160 से 180 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार वाले तूफान ने तबाही मचाई है.


बंगाल की राजधानी कोलकाता के कई इलाकों में पानी भर गया है. कोलकाता एयरपोर्ट पर चारों तरफ पानी भरा हुआ है. 6 घंटे तक चली तेज हवाओं ने हवाईअड्डे को क्षतिग्रस्त कर दिया. शहर में हर तरफ पानी भरा हुआ है. सड़कों पर कई फीट पानी जमा हो गया है.

Spread the love