सबको मालुम है सीमा की हकीकत, लेकिन दिल बहलाने को शाह-यद ये ख्याल अच्छा है :राहुल

न्यूज पैंट्री डेस्क : सीमा सुरक्षा को लेकर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गृह मंत्री अमित शाह पर शायराना अंदाज में तंज कसा है. उन्होंने अमित शाह के बिहार की वर्चुअल रैली के दौरान दिए गए बयान पर यह शायराना जवाब दिया है. राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, सबको मालूम है सीमा की हकीकत, लेकिन दिल बहलाने को शाह-यद ये खयाल अच्छा है.

दरअसल हुआ यूं कि गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को बिहार में एक डिजिटल रैली की थी. इस दौरान वे पूरी तरह चुनावी रौ में नजर आए और तमाम राजनीतिक बयान किए. अपनी सरकार की जमकर तारीफ भी की. उन्होंने लोगों को बताया कि कैसे मोदी सरकार के कार्यकाल में भारत की वैश्विक छवि मजबूत हुई है.


जब गालिब बन गए राहुल गांधी

अमित शाह ने कहा कि भारत की रक्षा नीति को पूरी दुनिया स्वीकार कर रही है. आज दुनिया इस बात को मानती है कि अमेरिका और इजरायल के अलावा भारत ही एकमात्र ऐसा देश है जो अपनी सीमाओं की सुरक्षा करने में सक्षम है. बस फिर क्या था राहुल गांधी ने उनके इसी बयान को दबोच लिया और गालिब के अंदाज में तंज कस दिया.

इसे भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: एक्शन मोड में इंडियन आर्मी, 24 घंटे में 9 आतंकी किए ढेर

बताते चलें कि पिछले कुछ दिनों से भारत और चीन की सेनाओं के बीच पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद चल रहा है. बॉर्डर पर दोनों ओर से सैनिकों का जमावड़ा लगा हुआ है. कई बार दोनों ओर से झड़प की खबरें भी आईं. मामले को बढ़ता देख अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने भी दोनों देशों के बीच मध्यस्थता कराने का ऑफर दिया. हालांकि भारत और चीन ने ट्रंप के इस ऑफर को स्वीकार नहीं किया.


भारत-चीन सीमा विवाद और मोदी सरकार पर हमलावर राहुल 

मामले को सुलझाने के लिए दोनों देशों के बीच कई राउंड की बातचीत हो चुकी है. अभी तक इस बातचीत से कोई हल नहीं निकल पाया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर लगातार हमला बोल रहे हैं. पिछले दिनों भी उन्होंने केंद्र सरकार से इस पर जवाब मांगा था. इससे पहले वह चीन के मसले पर सरकार की चुप्पी को लेकर भी सवाल उठा चुके हैं.

Spread the love