लॉकडाउन की रणनीति तो फेल हो गई अब आगे का प्लान बताए मोदी सरकार : राहुल गांधी

न्यूज पैंट्री डेस्क : भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है. लगातार पांच दिन से देश में नए संक्रमित मरीजों की संख्या 6 हजार से ज्यादा रही है. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसके लिए मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरूआत में कहा था कि 21 दिन में कोरोना वायरस को हरा देंगे लेकिन 60 दिन से ज्यादा हो गए हैं और कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है.

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार की लॉकडाउन रणनीति पूरी तरह फेल हो गई है. अब सरकार को बताना चाहिए कि उसके पास अगला प्लान क्या है. राहुल ने कहा कि देश में कोवि-19 मरीजोें की संख्या तेजी से बढ़ रही है और लॉकडाउन हटाया जा रहा है. प्रधानमंत्री मोदी की कमाल की सोच है. पूरी दुनिया में लॉकडाउन हटाया जा रहा तो वहां केस कम हो रहे हैं लेकिन हमारे यहां केस कम बढ़ रहे हैं और सरकार लॉकडाउन हटा रही है.

इकॉनमी और हेल्थ सिस्टम पर समान काम करे सरकार

मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि लॉकडाउन को दो महीने से अधिक समय हो गया है. चार चरणों के लॉकडाउन से वो नतीजे नहीं मिले हैं जिसकी प्रधानमंत्री मोदी ने उम्मीद की थी. ऐसे में अब सरकार बताए कि उसका प्लान बी क्या है? बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था के सवाल पर राहुल ने कहा कि हमें इकॉनमी और स्वास्थ्य के बीच एक रास्ता तैयार करना होगा ताकि दोनों को एक साथ सुचारु ढंग से चलाया जा सके.

इसे भी पढ़ें – ट्रंप ने कोरोना के लिए भारत से जो दवा ली उसे WHO ने रद्दी बता दिया !

राहुल गांधी ने कहा कि समय रहते उपाय नहीं किए गए तो कई कंपनियां बंद हो जाएंगी. तमाम कंपनियां बैंकरप्ट हो जाएंगी. लॉकडाउन के कारण बड़ी तादादा में लोगों की रोजी-रोटी छिन रही है. बेरोजगारी तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में जरूरी है कि सरकार इकॉनमी और हेल्थकेयर सिस्टम पर एक साथ काम करे. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन से पहले ही देश में बेरोजगारी चरम पर थी लेकिन अब हालात और बदतर हो जाएंगे. आने वाले दिनों में लोगों को होने वाली समस्याओं से बचाने के लिए उनके हाथ में नगदी देने की जरूरत है.

गरीबों की मदद कर रहे कांग्रेस शासित राज्य

महाराष्ट्र में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों पर राहुल गांधी ने कहा कि जितनी ज्यादा कनेक्टटेड जगह हैं वहां कोरोना होता है. यही वजह है कि मुंबई-दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण के इतने ज्यादा मामले हैं. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र को भी केंद्र सरकार की ओर से मदद मिलनी चाहिए. कांग्रेस शासित राज्यों के बारे में राहुल ने कहा कि हमारी सरकारें गरीबों को पैसा दे रही हैं, खाना दे रही हैं. हमें पता है कि आगे क्या करना है लेकिन राज्य कब तक अकेले लड़ाई लड़ेंगे. केंद्र सरकार को आगे आकर मदद करनी होगी. साथ ही आगे की रणनीति के बारे में देश से बात करनी होगी.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *