CM योगी की राह पर ट्रंप, फोटो ट्वीट कर लोगों से दंगा करने वालों की मांगी जानकारी

न्यूज़ पैंट्री डेस्क: कुछ माह पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश में इस साल हुए सांप्रदायिक दंगे तो सभी को याद ही होंगे.दंगाइयों ने दंगे किए, सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया, करोड़ों रूपये की संपत्ति को जला दिया.दंगाइयों से परेशान होकर यूपी सरकार ने इनसे निपटने की तरकीब निकाली. क्षेत्र में लगे सीसीटीवी खंगाले गए. मुंह पर कपड़ा बांधकर संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले दंगाइयों के पोस्टर निकाले गए.

शहर की प्रमुख सड़कों और चौराहों पर उनको लगाया गया. साथ ही शहर के लोगों से इन लोगों की पहचान करने का अनुरोध भी किया गया. जिनकी पहचान हो गई उनके घर नोटिस पहुंच गए. सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का हर्जाना भर रहे हैं. उस समय  योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि जिन्होंने संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है उन्हीं से उसकी पूरी वसूली की जाएगी.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनाई सीएम योगी की तरकीब

गौरतलब है कि अब सीएम योगी के दिखाएं गए मार्ग पर ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी चल पड़े हैं. अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद लोगों ने मिलकर अमेरिका के तमाम शहरों में जोरदार प्रदर्शन किए. तोड़फोड़ और लूटपाट की, करोड़ों रूपये का नुकसान किया. अब यहां दंगे शांत हुए है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तमाम सीसीटीवी फुटेज और वीडियो से निकाली गई लोगों को एक दर्जन से अधिक फोटो अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किए हैं.  लोगों से इनको पहचानने की अनुरोध किया है. बता दें कि गत दो दिनों से डोनाल्ड ट्रंप लगातार ऐसी तस्वीरें ट्वीट कर रहे हैं.

प्रदर्शनकरियों ने मूर्ति तोड़कर जताया था विरोध

प्रदर्शन करने वालों ने अमेरिका के कई शहरों में लगी मूर्तियों को तोड़कर सरकार के प्रति अपना विरोध दर्ज कराया था.आलम ये हो गया था कि प्रदर्शन करने वालों ने चुन-चुनकर मूर्तियां तोड़ी.जिन मूर्तियों को तोड़ना आसान नहीं था उसे रस्सी से बांधकर खींचकर नीचे गिरा दिया या फिर उस पर रंग डाल दिया और उस पर तमाम चीजें लिख दीं.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *