भारत-चीन तनाव पर बोले ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन- हालात चिंताजनक

न्यूज पैंट्री डेस्क :भारत और चीन के बीच इन दिनों सरहद पर बढ़ रहे तनाव की वजह से विश्व के दूसरे देश भी चिंतित हैं. अब भारत-चीन के बीच बने हुए मौजूदा तनाव पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का बयान आया है. पूर्वी लद्दाख में दोनों देशों के बीच जारी तनातनी को उन्होंने बहुत गंभीर और चिंताजनक स्थिति करार दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि दोनों देशों को जल्द बातचीत के जरिए इस समस्या का हल करना चाहिए. बोरिस ने यह बयान हाउस ऑफ कॉमन्स में बुधवार को दिया.

दरअसल, बोरिस जॉनसन से भारत चीन तनाव से ब्रिटेन के हितों पर पड़ने वाले असर को लेकर सवाल पूछा गया था. इस सवाल के जवाब में बोरिस ने कहा कि यह बेहद गंभीर और चिंताजनक स्थिति है. इस पर ब्रिटेन करीब से नजर रख रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि मैं बस ये कह सकता हूं कि हम दोनों पक्षों को सीमा पर मुद्दों को हल करने के लिए बातचीत करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

बता दें कि बीते 15 जून को गलवान घाटी में भारत और चीन की सेना के बीच हिंसक झड़प हो गई थी. इस हिसंक झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे. वहीं खबर आई थी कि इस झड़प में चीन के भी 43 सैनिकों को नुकसान हुआ है लेकिन चीन ने अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *