WhatsApp Pay ब्राजील में बैन, भारत में जल्द होगा लॉन्च

न्यूज पैंट्री डेस्क : WhatsApp ने हाल ही में ब्राजील में अपनी पेमेंट सर्विस WhatsApp Pay लॉन्च की थी और अब महज दस दिन में ही वहां इस पर रोक लगा दी गई है. वहीं अब कंपनी इसे जल्द ही भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है. माना जा रहा है है कि WhatsApp जल्द ही भारत में अपनी पेमेंट सर्विस शुरू कर देगा.

कंपनी का कहना है कि ब्राजील में व्हाट्सऐप पे पर रोक लगने के बाद हम इसे भारत में लॉन्च करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. इसके लिए हम पिछले दो साल से काम कर रहे हैं. कंपनी के मुताबिक भारत में व्हाट्सऐप जल्दी ही लॉन्च होगा.

ब्राजील में इस वजह से हुआ बैन

ब्राजील में WhatsApp Payment पर बैन लगने की वजह सामने आई है. खबरों के मुताबिक ब्राजील में व्हाट्सऐप पर वहां के सेंट्रल बैंक ने बैन लगाया है. सेंट्रल बैंक ने अपने बयान में कहा है कि ‘मौद्रिक प्राधिकरण विश्लेषण के बिना इस सर्विस को चालू करने से कॉम्पिटिशन और डाटा प्राइवेसी के क्षेत्र में पेमेंट सिस्टम को नुकसान हो सकता है.

भारतीय सुप्रीम कोर्ट में चल रहे एक मामले में व्हाट्सएप ने पिछले हफ्ते कहा था कि यह देश के डेटा स्थानीयकरण की आवश्यकताओं के अनुरूप है, जैसा कि भारतीय बैंकिंग नियामक भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा स्पेसिफाइड किया गया है. बता दें कि भारत 400 मिलियन से अधिक यूजर्स के साथ WhatsApp का सबसे बड़ा बाजार है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *