कोरोनावायरस: दिल्ली की स्थिति को लेकर कल केजरीवाल और उपराज्यपाल के साथ बैठक करेंगे अमित शाह

न्यूज़ पैंट्री डेस्क: देश की राजधानी दिल्ली में जानलेवा कोरोना वायरस से हालात चिंताजनक हैं. राज्य में अबतक करीब 37 हजार लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. दिल्ली में बदतर होते हालात के मद्देनज़र केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार यानि कल सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक करेंगे.

एम्स के डायरेक्टर भी होंगे शामिल
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बताया है कि अमित शाह के साथ बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी मौजदू रहेंगे. बताया गया है कि इस बैठक में स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के सदस्यों के अलावा एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया और बड़े सीनियर अधिकारी भी शामिल होंगे.

स्टिंग को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिया बड़ा बयान
बता दें कि आज टेस्टिंग को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, ‘’आपको टेस्टिंग बढ़वानी है तो आईसीएमआर से कहिए कि अपनी गाइडलाइन बदल दे. आईसीएमआर की गाइडलाइन की हम अवहेलना नहीं कर सकते हैं. जो उन्होंने शर्तें लगा रखी हैं, पूरे देश में उन्हीं के टेस्ट हो सकते हैं. आप आईसीएमआर से और केंद्र सरकार से कहिए कि उसको खोल दे, जो भी चाहे जाकर टेस्ट करा ले.’’

दिल्ली में अबतक 1214 लोगों की मौतबता दें कि दिल्ली में अबतक 36 हजार 834 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 13398 लोग ठीक हो गए हैं. वहीं अबतक 1214 लोगों की मौत हो चुकी है. अभी कुल 22 हजार 212 लोगों का इलाज चल रहा है.

Spread the love