कोरोना के चलते बदल जाएंगे डेटिंग के न‍ियम!

न्यूज पैंट्री डेस्क : कोरोना जैसे खतरनाक वायरस ने लोगों के ज‍िंदगी जीने के तरीके को बदल द‍िया है. इस वायरल ने लोगों को सफाई से रहना स‍िखा द‍िया है तो बाहर जाते समय सुरक्षित रहने की आदत लगा दी है. पहले साफ सफाई को लेकर लापरवाही करने वाले लोग भी अब दिन में कई बार बाद हाथ धोते हैं, छींक या खांसी आने पर मुंह पर कोहनी या रूमाल लगाते हैं. इतना ही नहीं मास्‍क और सेनिटाइजर तो हर इंसान के लिए जरूरी चीजें हो गई हैं.

हाथ मिलाने का चलन हुआ खत्‍म
कोरोना की चुनौती में लोग भारतीय संस्‍कृति की ओर लौटने को मजबूर हुए. पाश्‍चात्‍य देशों की संस्‍कृति में शामिल हाथ मिलाने के चलन को कोरोना की वजह से खत्‍म करना पड़ा और हाथ जोड़कर नमस्‍कार करने के चलन को स्‍वीकार करना पड़ा है. दुनियाभर  में भारत की इस पहचान को अपनाया है. वायरस से बचना है तो इसे अपनाना होगा.

डेटिंग में किस और हग का स्‍कोप नहीं
डेटिंग के दौरान पहली मुलाकात में किस और हग त‍क पहुंच जाना अब गुजरे जमाने की बात हो जाएगी. सोशल डिस्‍टेंसिंग के इस नए युग में डेटिंग तो होगी लेकिन फ‍िजिकल डिस्‍टेंसिंग के साथ. बिना किसी को जाने पहचाने और बिना उसकी Travel History जाने करीब जाना भारी पड़ सकता है. ऐसे में कोरोना की चपेट में आने से बचना है तो इस नए तौर तरीके को अपनाना पड़ेगा.

बदल जाएगा डेटिंग के दौरान ड्रेस कोड
डेटिंग पर जाने से पहले अच्‍छे ड्रेस कोड का चुनाव करना होता है लेकिन अब से कोरोना के चलते ड्रेस कोड में भी बदलाव करना पड़ सकता है. डेटिंग के दौरान मास्‍क और दस्‍ताने भी पहनने पड़ सकते हैं. आपके प्‍यार के बीच कोई आए ना आए लेकिन यह वायरस जरूर आ सकता है. ऐसे में किसी भी तरह समझौता आपको और आपके पार्टनर को भारी पड़ सकता है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *