25 जून से जनता के लिए फिर से खुलेगा एफिल टॉवर

न्यूज पैंट्री डेस्क : दुनियाभर में कोरोना वायरस के कारण अर्थव्यवस्था चरमरा गई है. इस संकट को देखते हुए वैश्विक स्तर पर कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अब कई देश लॉकडाउन में ढ़ील दे रहे हैं. फ्रांस ने भी आर्थिक संकट को देखते हुए 15 मई से लॉकडाउन में ढ़ील देना शुरू कर दिया था.

25 जून से खुल रहा है एफिल टॉवर
इस बीच खबर आई है कि 25 जून से पेरिस स्थित एफिल टॉवर भी आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा. बता दें कि लॉकडाउन के चलते पिछले तीन महीनों से यह बंद था. इसके ऑपरेटर ने बताया कि द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद पहली बार एफिल टॉवर इतने दिनों के लिए बंद रहा है. हालांकि, यहां आने वाले 11 साल के ऊपर के सभी लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा.

एफिल टॉवर का टॉप फ्लोर रहेगा बंद
एफिल टॉवर वेबसाइट ने कहा कि 25 जून से एक बार फिर लोग एफिल टॉवर का दीदार कर सकेंगे, लेकिन यहां फेस मास्क अनिवार्य रहेगा. हालांकि, लोग लिफ्ट या एलिवेटर का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. कोरोना को देखते हुए सिर्फ सीढ़ियों से आने की इजाज़त ही रहेगी.

वेबसाइट में आगे कहा गया कि सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए प्रति मंज़िल सिर्फ सीमित संख्या में ही लोगों को प्रवेश की अनुमति मिलेगी. यह फैसला संक्रमण के जोखिम को देखते हुए लिया गया है. टॉप फ्लोर अभी बंद रहेगा, क्योंकि ऊपर आने वाली लिफ्ट काफी छोटी होती है. हालांकि, गर्मियों के दौरान यह फिर से खुल सकता है।

दुनियाभर में 72 लाख से ज्यादा लोग हो चुके हैं संक्रमित
गौरतलब है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से 72 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं इस संक्रमण से अब तक चार लाख आठ हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. अगर फ्रांस में इस संक्रमण की बात करें तो यहां अब तक एक लाख 55 हज़ार से ज्यादा कंफर्म केस सामने आ चुके हैं. वहीं 29 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Spread the love