IGNOU ने बढ़ाई तारीख, अब 30 जून तक जमा कर सकेंगे असाइनमेंट

न्यूज पैंट्री डेस्क : इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (Indira Gandhi National Open University) यानी इग्नू (IGNOU) ने छात्रों के लिए अहम फैसला लेते हुए असाइनमेंट सबमिट करने की तारीख बढ़ा दी है. बता दें कि जून 2019 में विभिन्न कोर्सेज में दाखिला लेने वाले स्टूडेंट्स कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से टर्म एंड एग्जाम में हिस्सा नहीं ले पाए हैं. कोविड19 महामारी के चलते परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं थी और अभी तक यूनिवर्सिटी की ओर से नया शेड्यूल जारी नहीं किया जा सका है.

अब 30 जून तक सबमिट करा सकेंगे असाइनमेंट और प्रोजेक्ट
कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से लागू किए गए लॉकडाउन (Lockdown) को देखते हुए इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (Indira Gandhi National Open University) यानी इग्नू (IGNOU) ने अब असाइनमेंट सबमिट करने की तारीख बढ़ाने का फैसला लिया है. इसके बाद स्टूडेंट्स अब असाइनमेंट और प्रोजेक्ट 30 जून तक सबमिट करा सकेंगे.

ऑनलाइन असाइनमेंट जमा कराने की सुविधा
असाइनमेंट स्टूडेंट्स के असेस्मेंट का ही हिस्सा है और स्टूडेंट्स को असाइनमेंट जमा कराने में आसानी हो, इसके लिए इग्नू ने इस बार एक खास कदम उठाया है. इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ने इस साल ऑनलाइन सुविधा दी है, जिसके जरिये छात्र व छात्राएं अपने असाइनमेंट जमा करा सकेंगे. इसके लिए यूनिवर्सिटी की ओर से स्टूडेंट्स से कहा गया है कि वे असाइनमेंट पूरा करने के बाद निम्न तरीके से जमा करा सकते हैं.

1. असाइनमेंट लिखकर पूरा कर लें.
2. इसके बाद इसे स्कैन करा लें.
3. स्कैनिंग के बाद असाइनमेंट को ईमेल के जरिये संबंधित रीजनल सेंटर्स को भेज दें.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *