टी20 वर्ल्ड कप की संभावना बढ़ी, ऑस्ट्रेलिया ने तैयार किया ये ‘फॉर्मूला’

न्यूज़ पैंट्री डेस्क: ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कोरोना वायरस पाबंदियों में और ढील देने की घोषणा की है, जिसमें 40,000 लोगों की क्षमता वाले खेल स्टेडियमों को अगले महीने से 10,000 लोगों की मेजबानी की अनुमति देना शामिल है. इससे अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन की संभावना बढ़ गई है. ऑस्ट्रेलिया में इसके बाद दिसंबर से भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी होनी है.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अगले महीने विश्व कप के भाग्य पर फैसला करने की संभावना है. 16 टीमों के टूनामेंट पर कोविड-19 महामारी के चलते संशय बना हुआ है. राष्ट्रीय कैबिनेट बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि ये बदलाव खेल मैच, कंसर्ट और महोत्सव जैसे कार्यक्रमों में लागू होंगे. हालांकि ये स्थल अपनी क्षमता की 25 प्रतिशत सीट ही भर पाएंगे.

उन्होंने कहा कि राज्य उन नियमों के लिए काम कर रहे हैं, जिसमें जुलाई से 40,000 लोगों की क्षमता वाले स्टेडियम 10,000 लोगों की मेजबानी कर सकेंगे जिससे एमसीजी, एससीजी और एडिलेड ओवल में खेल नहीं हो पाएंगे.

मॉरिसन ने कहा, ‘इसके लिए बड़ा और खुला स्थान होना चाहिए. इसमें सीटें भी उचित दूरी पर होनी चाहिए. इसमें टिकट देने की जरूरत होगी, ताकि लोग समझ सकें कि कितने लोग उस कार्यक्रम में मौजूद थे. अगले कुछ हफ्तों में इसके बारे में विचार किया जाएगा. बड़े स्टेडियमों के लिए हर स्थल पर राज्य के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी के साथ मिलकर काम किया जाएगा.’

उन्होंने कहा कि देशभर में मुख्य स्वास्थ्य अधिकारियों के सहयोग से इन स्थलों के लिए नियमों को बनाया जा रहा है. न्यूजीलैंड ने घोषणा की है कि उनके यहां कोविड-19 का कोई सक्रिय मामला नहीं है, ऑस्ट्रेलिया भी इस महामारी से कम प्रभावित वाले देशों में शामिल है और वहां अभी तक 7000 से ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आए हैं.

Spread the love