UP Board 10th 12th Result 2020: यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट आज, पहली बार लखनऊ लोकभवन से जारी किया जाएगा नतीजा

न्यूज पैंट्री डेस्क : यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर परीक्षा का रिजल्ट जारी होने की घड़िया नजदीक आ रही हैं. दोपहर 12 बजे upmsp.edu.in , upresults.nic.in और upmspresults.up.nic.in पर रिजल्ट जारी किया जाएगा. यानी नतीजों में 2 घंटे से भी कम का समय रह गया है. इस बार का परिणाम पिछले साल की तरह ही फीलगुड वाला रहने के आसार हैं. सूत्रों के अनुसार परिणाम में कोई बड़े उलटफेर के आसार नहीं है. कुछ ही घंटों में उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा लखनऊ में नतीजों ( up board high school and intermediate result 2020 ) की घोषणा करेंगे।

इसी के साथ परीक्षा में शामिल 50 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का इंतजार खत्म हो जाएगा. इस बार 10वीं-12वीं की परीक्षा एक साथ 18 फरवरी को शुरू हुई थीं. 10वीं की परीक्षा 3 मार्च जबकि इंटर की परीक्षा 6 मार्च को समाप्त हुई थी. इस बार कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मूल्यांकन कार्य बाधित हुआ. इसलिए परीक्षा परिणाम एक माह देरी से जारी हो रहा है.

लखनऊ के सचिवालय लोकभवन में रिजल्ट जारी करने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा 12 बजे हाईस्कूल व इंटरमीडिएट रिजल्ट घोषित करेंगे।

बोर्ड परीक्षा की कॉपियों की चेकिंग में एक लाख 20 हजार शिक्षकों को लगाया था, जिन्होंने रिकॉर्ड समय में कॉपियां चेक की हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *