कोरोना अपडेट: दिल्ली में एक दिन में हुई रिकॉर्ड कोरोना टेस्टिंग

न्यूज पैंट्री डेस्क : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के बीच शुक्रवार को 21 हजार से ज्यादा टेस्ट किए गए. ये दिल्ली में एक दिन में किए गए सबसे ज्यादा टेस्ट हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार 27 जून को इस बात की जानकारी दी. दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में टेस्टिंग के मामलों चार गुना बढ़ोतरी दर्ज की गई है. शहर में अभी तक 77 हजार से ज्यादा मामले कोरोना संक्रमण के आए हैं.

दिल्ली में हुई 21,144 टेस्ट
सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि राजधानी में शुक्रवार 26 जून को 21,144 टेस्ट किए गए और साथ ही टेस्टिंग भी चार गुना हुई. केजरीवा ने ट्वीट में लिखा, “दिल्ली ने कल एक दिन में सबसे ज़्यादा 21,144 टेस्ट किए. हमने टेस्टिंग को 4 गुना बढ़ा​ दिया है.” केजरीवाल ने साथ ही लिखा कि अब दिल्ली में अब बेहद आक्रामक तरीके से टेस्टिंग और आइसोलेशन की प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है.

दो हफ्ते पहले ही दिल्ली में कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, उप-राज्यपाल अनिल बैजल, सीएम केजरीवाल समेत स्वास्थ्य मंत्रालय और दिल्ली सरकार के अधिकारियों की बैठक हुई थी. इस बैठक में ही दिल्ली में टेस्टिंग को अलग-अलग चरण में दो गुना और तीन गुना तक बढ़ाने का फैसला किया गया था.

दिल्ली सरकार को हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से रैपिड टेस्टिंग किट से जांच की इजाजत मिली थी, जिसके बाद दिल्ली में सैंपल जांच की रफ्तार में तेजी आई और लगातार टेस्टिंग बढ़ी है.

वहीं, शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी कोरोना संक्रमण के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले 77,240 तक पहुंच गए. इनमें से 2,492 लोगों की मौत हो गई है, जबकि अभी भी 27,657 एक्टिव केस शहर में हैं.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *