जम्मू-कश्मीर: एक्शन मोड में इंडियन आर्मी, 24 घंटे में 9 आतंकी किए ढेर

न्यूज पैंट्री डेस्क : जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना पूरी तरह से एक्शन मोड में आ गई है. आंतकवादियों को चुन-चुनकर मौत के घाट उतारा जा रहा है. इसी कड़ी में सोमवार को शोपियां जिले के पिंजोरा इलाके में सेना ने कार्रवाई को अंजाम दिया. यहां सेना ने एनकाउंटर में चार आतंकियों को मार गिराया. चारों के शव और हथियार बरामद कर लिए गए हैं. आंतकियों के छिपे होने की सूचना पर सेना ने इस ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया. पिछले 24 घंटे में यह दूसरा एनकाउंटर है.

दरअसल सोमवार की सुबह सेना को पिंजोरा इलाके में दहशतगर्दों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद सेना ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. खुद को घिरता देख आतंकियों ने गोलियां चलाईं जिसके जवाब में सेना को भी फायरिंग करनी पड़ी. ऑपरेशन खत्म होने के बाद चार आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए. इनमें से दो आतंकियों के नाम उमर धोबी और रईस खान हैं.

चार आतंकियों का एनकाउंटर

उमर धोबी और रईस खान A कैटेगरी के आतंकवादी थे जो घाटी में 2018 से ही सक्रिय थे. उमर पिंजोरा का ही रहने वाला था. बटगुंड कापरेन में पुलिस जवानों पर गोलीबारी करने वाले लोगों में उमर भी शामिल था. उस घटना में तीन जवान शहीद हो गए थे. आतंकी घटनाओं में संलिप्तता को लेकर उसके खिलाफ 10 एफआईआर दर्ज थीं. वह सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी की घटनाओं में सक्रिय रहता था.

इसे भी पढ़ें -सेना ने पांच आतंकी किए ढेर, दो हफ्ते पहले बच निकले हिज्बुल कमांडर का भी काम तमाम

रईस खान वेहिल शोपियां का रहने वाला था. उसके खिलाफ कुल 5 मामले दर्ज थे. वह शोपियां में आर्मी कैंप और पेट्रोलिंग पार्टी पर फायरिंग और 3 लोगों की हत्या करने की घटनाओं में शामिल था. इसके अलावा वह एक आंतकी हमले में भी शामिल था जिसमें स्पेशल पुलिस अफसर खुशबू जन शहीद हुई थीं.

24 घंटे में दूसरा एनकाउंटर, 9 आतंकी मारे गए

इससे पहले शोपियां में ही सेना ने रविवार को भी एनकाउंटर किया था. रेबन गांव में हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 5 आतंकवादियों को ढेर कर दिया था. एनकाउंटर में पुलवामा और कुलगाम का हिज्बुल कमांडर फारुक अहमद भट उर्फ नाली भी मारा गया था. वह A++ आतंकवादियों की लिस्ट में शामिल था. इस तरह से पिछले 24 घंटे के दौरान सेना ने दो एनकाउंटर किए हैं और 9 आतंकियों को मार गिराया है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *