क्या नेपाल के प्रधानमंत्री को हटाने की साजिश कर रहा है भारत?

न्यूज पैंट्री डेस्क : भारत और नेपाल के बीच सीमा विवाद को लेकर तनाव जारी है. पिछले कुछ दिनों में यह टकराव और भी बढ़ गया जब नेपाली संसद ने नए विवादित नक्शे को कानूनी जामा पहना दिया. इस बीच नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने आरोप लगाया है कि नई दिल्ली और काठमांडू में उन्हें पीएम पद से हटाने की साजिश की जा रही है.

इन दिनों केपी शर्मा ओली अपनी पार्टी के अंदर ही बुरी तरह से घिरे हुए हैं. हाल ही में सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक हुई जिसमें ओली की खूब आलोचना हुई. इस बीच उनके इस्तीफे की मांग भी जोर पकड़ रही है. इस मामले पर ओली ने कहा कि भारत उन्हें हटाने के लिए साजिश रच रहा है.

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली का भारत पर आरोप

अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स ने इससे मामले पर एक खबर छापी है. इसके मुताबिक केपी शर्मा ओली ने रविवार को मदन भंडारी फाउंडेशन के एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा, ”अभी चल रही बौद्धिक चर्चाएं, नई दिल्ली से आ रही मीडिया रिपोर्ट, काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास की गतिविधियां और अलग-अलग होटलों में चल रही बैठकों से यह साफ है कि मुझे हटाने की कोशिश की जा रही है. लेकिन ऐसा नहीं होगा.”

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान के स्टॉक एक्सचेंज पर हमला, दस लोगों की मौत

ओली के इन आरोपों की पड़ताल करने के लिए नेपाली मीडिया की खबरों को आधार बनाया जा सकता है. स्थानीय मीडिया के अनुसार ओली की कोरोना से निपटने को लेकर भी आलोचना हो रही है. साथ ही की मसलों पर उन्हें पार्टी के अंदर ही भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है. जब से सरकार ने नया नक्शा जारी किया है तब से स्थिति थोड़ी बदली है. किसी भी पार्टी या आलोचक ने ओली के इस कदम पर सवाल नहीं उठाए.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *