शांति से चुनाव चाहते हैं तो हमारे मामलों से दूर रहें: नॉर्थ कोरिया

न्यूज पैंट्री डेस्क : नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर अमेरिका को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि उसे अपने यहां शांति से राष्ट्रपति चुनाव संपन्न कराने हैं तो कोरियाई देशों के मामलों से दूर रहना चाहिए. नॉर्थ कोरिया के तानशाह किम जोंग उन का ये स्पष्ट संदेश अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए आया है. ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के साउथ कोरिया से सभी रिश्ते तोड़ लेने पर ‘हद में रहने’ की सलाह दी थी.

नॉर्थ कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी केसीएनए के मुताबिक किम जोंग के विदेश मंत्रालय में अमेरिकी मामलों के महानिदेशक ओन जोंग गन ने गुरुवार को स्पष्ट कहा कि अमेरिका को अपने आंतरिक मामले पर ध्यान देना चाहिए. इस संदेश में कहा गया कि अमेरिका हमेशा दूसरों के मामलों में टांग अड़ाता रहता है, इस मामले में उनका रवैया दोहरापन वाला है. उन्होंने कहा कि अमेरिका को अपने जीभ पर लगाम लगाना चाहिए और अपने घरेलू मामलों पर ध्यान देना चाहिए. यह न केवल अमेरिका के लिए बल्कि वहां होने वाले चुनाव के लिए भी अच्छा होगा.

अमेरिकी चुनाव को लेकर खुली धमकी
नॉर्थ कोरिया की इस खुली धमकी के बाद ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर वो कैसे अमेरिकी चुनावों को प्रभावित करने की क्षमता रखता है. सियोल में असान इंस्टीट्यूट फॉर पॉलिसी स्टडीज के रिसर्च फेलो जेम्स किम के मुताबिक यह स्पष्ट नहीं है कि अमेरिकी चुनाव में किम जोंग कैसे बाधा डाल सकते हैं शायद ये हैकिंग से जुड़ी कोई धमकी हो.

Spread the love