पाकिस्तान के 29 खिलाड़ियों का दोबारा होगा कोरोना टेस्ट

न्यूज पैंट्री डेस्क : पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. इस दौरे के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 29 खिलाड़ियों का चयन किया था, जिनमें से 10 क्रिकेटर्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. पाकिस्तान की टीम 28 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी. हालांकि अब पीसीबी ने 26 जून को सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट दोबारा करवाने का फैसला किया है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट दोबारा करवाने का फैसला हफीज की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद लिया. दरअसल पीसीबी द्वारा करवाए गए टेस्ट में मोहम्मद हफीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. लेकिन उन्होंने निजी तौर पर अपना कोरोना टेस्ट करवाया तो रिपोर्ट नेगेटिव आई. इसी वजह से पीसीबी अब बाकी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट दोबारा करवाएगा.

जिन खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उन्हें सेल्फ आइसोलेशन में रहने के आदेश दिया गया है. पीसीबी ने दावा किया है कि किसी भी खिलाड़ी में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं है. हालांकि कोरोना पॉजिटिव आने वाले खिलाड़ियों के इंग्लैंड रवाना होने पर सवालिया निशान जरूर कायम है.

इंग्लैंड दौरे पर पहुंचने के बाद पाकिस्तान के खिलाड़ियों को 14 दिन तक क्वारंटीन रहना है. इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच अगस्त में खेली जाने वाली सीरीज के लिए अभी तक ईसीबी ने तारीखों का एलान नहीं किया है. लेकिन यह साफ है कि क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद खिलाड़ियों को मैदान पर प्रैक्टिस करने की इजाजत मिल जाएगी.

बता दें कि चार महीने के ब्रेक के बाद 8 जुलाई से वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की सीरीज के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होगी. वेस्टइंडीज के साथ सीरीज खत्म होने के बाद ही मेजबान इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टक्कर देखने को मिलेगी. पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड में तीन मैचों की ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज भी खेलेगी. हालांकि कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनज़र मैदान पर बिना दर्शकों के ही सीरीज का आयोजन करवाया जाएगा.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *