अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने फिर दिया विवादित बयान, जॉर्ज फ्लॉयड को लेकर कही ये बात

न्यूज पैंट्री डेस्क: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के जॉर्ज फ्लॉयड पर दिए बयान से एक बार फिर विवाद शुरू हो गया है. शुक्रवार को ट्रंप ने कहा कि जो पिछले सप्ताह हुआ, वो हम सभी ने देखा. उम्मीद है कि जॉर्ज ऊपर से नीचे देख रहे होंगे और कह रहे होंगे कि ये जो देश में हो रहा है यह बहुत अच्छा हो रहा है. ये समानता को लेकर उनके लिए और हम सभी के लिए एक महान दिन है.

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह अमेरिका के मिनीपोलिस में एक श्वेत पुलिसकर्मी के हाथों एक अश्वेत अफ्रीकी-अमेरिकी नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत हो गई थी, जिसके बाद से पूरे अमेरिका में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

शुक्रवार को व्हाइट हाउस ब्रीफिंग के दौरान जॉर्ज पर ट्रंप की इस टिप्पणी ने एक भ्रम की स्थिति पैदा कर दी. सभी इस बात से आश्चर्य हुए कि आखिर ट्रंप ने जॉर्ज के लिए इसे महान दिन क्यों कहा. ट्रंप ने अपनी ब्रीफिंग में जॉर्ज फ्लॉयड के साथ-साथ अर्थव्यवस्था और कोरोना वैक्सीन पर भी टिप्पणी की. लेकिन सभी उनके महान दिन वाले कमेंट से आश्चर्य में रहे.

हालांकि, व्हाइट हाउस ने अपने बयान में ट्रंप के महान दिन वाली व्याख्या को झूठ बताया. व्हाइट हाउस के वरिष्ठ संचार सलाहकार बेन विलियमसन ने ट्विटर पर लिखा, “यह बहुत स्पष्ट था कि राष्ट्रपति न्याय के लिए लड़ाई और कानून के तहत समान व्यवहार की बात कर रहे थे।” उन्होंने आगे कहा कि इस मामले को लेकर राष्ट्रपति ट्रंप की गैर-ज़रूरी आलोचना की जा रही है.

ट्रंप के डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन ने इस मामले पर ट्रंप पर हमला करते हुए इस ‘नीच’ बताया. बिडेन ने ट्वीट कर कहा, जॉर्ज के अंतिम शब्द मैं सांस नहीं ले सकता, हमारे देश और दुनिया में गूँज उठा है. राष्ट्रपति की ऐसी टिप्पणी करना, स्पष्ट रूप से नीचता है.

Spread the love