ऑटो ड्राइवर ने शादी के लिए जमा किए थे 2 लाख रुपये, लॉकडाउन में मजदूरों को खिला रहा खाना

न्यूज पैंट्री डेस्क : कोरोना वायरस के खिलाफ पूरी दुनिया जंग लड़ रही है. इस जानलेवा वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन का सहारा लिया जा रहा है. गरीब और मजदूरों पर इसका बुरा असर पड़ा है और उनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है. संकट के इस समय में तमाम लोग मानवता की मिसाल पेश कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के पुणे से आया है.

पुणे में एक 30 साल के ऑटो ड्राइवर ने अपनी शादी के लिए 2 लाख रुपये जमा किए थे. कोरोना महामारी की वजह से उसकी शादी कैंसिल हो गई. ऐसे में उसने शादी के लिए जमा किए गए पैसों से प्रवासी मजदूर और जरूरतमंदों को खाना खिलाने का फैसला कर लिया. इस ऑटो ड्राइवर का नाम अक्षय कोठावाले है.

अक्षय जरूरतमंदों के लिए भोजन की व्यवस्था तो कर रही रहे हैं साथ ही बुजुर्गों और गर्भवती महिलाओं को मुफ्त में अस्पताल और क्लीनिक तक पहुंचा रहे हैं. समय बचता है तो लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक करते हैं. अपनी शादी के लिए की गई बचत से वे हर दिन 400 लोगों के लिए भोजन तैयार कराते हैं. फिर ऑटो लेकर निकल पड़ते हैं और शहर की गलियों में जाकर असहायों को खाना खिलाते हैं. अक्षय के दोस्त इस काम में उनकी मदद करते हैं.

इसे भी पढ़ें – अपनी पत्नी के साथ अस्पताल के सामने चाय की रेहड़ी क्यों लगा रहा है यह डॉक्टर ?

पुणे के टिंबर मार्केट इलाके में रहने वाले अक्षय कहते हैं कि मुश्किल वक्त में जरूरतमंदों की मदद करके उन्हें खुशी मिल रही है. 25 मई को मेरी शादी होनी थी. लॉकडाउन की वजह से मेरी मंगेतर और मैंने मिलकर फिलहाल के लिए शादी को टालने का फैसला कर लिया.

इसके बाद अक्षय ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर एक किचन तैयार किया. यहां रोज 400 लोगों का खाना तैयार होता है. खाना पकाने के बाद ऑटो से लोगों को भोजन बांटा जाता है. रेलवे स्टेशन के आसपास के इलाके जैसे मालधाक्का चौक, संगमवडी और यरवदा जैसी जगहोंं पर लोगों के लिए भोजन-पानी का इंतजाम करते हैं.

इसे भी पढ़ें – लॉकडाउन में खाने के लाले पड़े तो बैल बेचना पड़ा, अब खुद खींचनी पड़ रही बैलगाड़ी !

अक्षय के पास अब पैसों की कमी होने लगी है इसलिए अब रोटी-सब्जी की बजाय पुलाव, मसाला राइस और सांभर राइस बांटने का प्लान कर रहे हैं. उनका कहना है कि चाहे जो हो जाए वे 31 मई तक तो इन लोगों को भोजन-पानी देते ही रहेंगे.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *