कोका कोला ने अपने विज्ञापन को अचानक रोकने का दिया आदेश, जानिए वजह

न्यूज पैंट्री डेस्क : दुनिया की मशहूर एफएमसीजी (FMCG) कंपनियों में शुमार कोका-कोला (Coca Cola) ने बड़ा फैसला लेते हुए अगले 30 दिन तक सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स (Media Platforms) पर अपने सभी विज्ञापनों के भुगतान को रोक दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूरे विश्व में रंगभेद के खिलाफ चल रहे अभियान के चलते कंपनी ने ये फैसला लिया है. हालांकि, कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हम लोग आधिकारिक बहिष्कार में शामिल नहीं हो रहे है. लेकिन हम विज्ञापन रोक रहे है.

क्या है मामला- मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि दुनियाभर में अपने विज्ञापन के जरिए मशहूर कंपनी कोका-कोला ने शुक्रवार को घोषणा की कि कम से कम 30 दिनों के लिए सोशल मीडिया पर विज्ञापनों को निलंबित कर रही है. क्योंकि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नस्लवादी सामग्री से निपटने के तरीके पर कंपनी काम करना चाहती है. आपको बात दें कि बीते कुछ दिनों में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चल रहे नस्लवादी विज्ञापन का विरोध हो रहा है. इसीलिए कंपनियां अपने विज्ञापन पर रोक लगा रही है और अपने ब्रैंड का नाम बदलने पर भी मज़बूर हो गई है.

क्यों रोका विज्ञापन-कोका-कोला कंपनी के चेयरमैन और सीईओ, जेम्स क्विनी ने एक संक्षिप्त बयान में कहा है कि दुनिया में नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है और सोशल मीडिया पर भी नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया कंपनियों ने – जो अन्य प्रमुख ब्रांडों ने घृणित सामग्री से निपटने के लिए परिवर्तन के लिए बहिष्कार किया है. उन्हें अधिक जवाबदेही और पारदर्शिता अपनाने जरुरत है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *