कोरोना संक्रमित महिला ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म, एक पॉजिटिव तो दूसरा निकला निगेटिव

न्यूज पैंट्री डेस्क : भारत में कोरोना वायरस के मामले 1 लाख को पार कर चुके हैं. महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली और गुजरात इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं. इसकी कड़ी में गुजरात से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. राज्य के उत्तरी जिले मेहसाणा में एक कोरोना संक्रमित महिला ने जुडवा बच्चों को जन्म दिया है. इनमें से एक बच्चे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है जबकि दूसरा बच्चा निगेटिव पाया गया है. रिपोर्ट मिलने के बाद डॉक्टरों की टीम सन्न रह गई. यह इस तरह का पहला मामला है. 

उत्तरी गुजरात के मेहसाणा जिले में वडनगर तहसील है. इस तहसील में मोलीपुर नाम का एक गांव है. गांव की एक महिला गर्भवती थी और शनिवार को डिलीवरी के लिए उसे वडनगर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यह महिला कोविड-19 से संक्रमित थी. ऐसे में डॉक्टरों के लिए उसकी डिलीवरी कराना किसी चुनौती से कम नहीं था. अस्पताल की मेडिकल टीम ने खास ऐहतियात के साथ प्रसव कराया और महिला ने दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया. इनमें एक बालक था और दूसरी बालिका. जन्म के बाद उन्हें मां का दूध नहीं पिलाया गया. इसके बाद उन दोनों के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए.

बालक निकला पॉजिटिव, बच्ची की रिपोर्ट निगेटिव

दो दिन बाद दोनों की रिपोर्ट आई तो स्वास्थ्य कर्मियों की टीम सकते में आ गई. जुड़वा बच्चों में से एक कोरोना पॉजिटिव निकला तो नवजात बालिका की रिपोर्ट निगेटिव आई. यह देखकर डॉक्टर हैरान रह गए. अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि महिला और नवजात बच्चों का बड़ी ही सावधानी से इलाज किया जा रहा है. कोरोना संक्रमित बालक को मां से अलग रखा गया है. स्वास्थ्य कर्मियों की टीम उसकी खास देखभाल कर रही है. दो दिन बाद उसका सैंपल फिर जांच के लिए भेजा जाएगा.

बता दें कि गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. राज्य में रोज सैंकड़ों नए मामले दर्ज हो रहे हैं. इस खतरनाक महामारी की चपेट में आने से कई लोगों की जान भी जा चुकी है. पिछले कुछ दिनों से नए मरीजों की संख्या में बड़ा उछाल आया है. संक्रमितों की संख्या के लिहाज से गुजरात देश में तीसरा सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य बना हुआ है. इसके बावजूद यह वायरस अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है.

Spread the love