डेनमार्क की प्रधानमंत्री ने तीसरी बार टाली अपनी शादी, वजह जानकार आप भी तारीफ करेंगे

न्यूज पैंट्री डेस्क : शादी से बड़ी खुशी किसी के जीवन में और क्या हो सकती है? मगर डेनमार्क की प्रधानमंत्री को अपनी शादी तीसरी बार स्थगित करनी पड़ रही है. शादी टालने के पीछे प्रधानमंत्री मैट फ्रेडरिक्सन ने पहले राष्ट्र का हित जरूरी बताया है.

कोरोना वायरस के कारण लागू हुए लॉकडाउन के बीच दुनिया में पहले भी शादी टलती रही है. मगर इस बार डेनमार्क की प्रधानमंत्री ने अपनी शादी को टाल दिया है. ये तीसरा मौका है जब उन्हें अपने मंसूबे को आगे बढ़ाना पड़ रहा है. दरअसल, उनका मानना है कि पहले राष्ट्र का हित जरूरी है. उन्होंने गुरुवार को कहा कि उन्हें यूरोपीयन शिखर सम्मेलन में शिरकत करने जाना है.

डेनमार्क की प्रधानमंत्री के लिए शादी से जरूरी है राष्ट्रहित
अपने मंगेतर की तस्वीर को फेसबुक पर पोस्ट कर लिखा, “मैं बिल्कुल इस शानदार आदमी से शादी करने जा रही हूं. मगर जाहिर है ये उतना आसान नहीं है क्योंकि ब्रुसेल्स में एक मीटिंग बुलाई गई है. जुलाई के ठीक उसी शनिवार को जब हमने शादी का फैसला किया था.” उन्होंने आगे लिखा, “मगर मुझे डेनमार्क के हित की खातिर जरूरी काम करना है. इसलिए शादी के मंसूबे पर बाद में विचार किया जाएगा. जल्द ही हम शादी के बंधन में बंधेंगे.”

17-18 जुलाई को ब्रुसेल्स में आयोजित शिखर सम्मेलन में 27 सदस्य देश शिरकत कर रहे हैं. इस बारे में पिछले हफ्ते वर्चुअल मीटिंग में फैसला कर लिया गया था. शिखर सम्मेलन के दौरान नेता कोविड-19 के कारण उपजी परिस्थित का सामना करने पर विचार करेंगे. इसके अलावा यूरोपियन यूनियन के बजट पर भी चर्चा की जाएगी. कोरोना वायरस के कारण महीनों चले लॉकडाउन के बाद पहली बार ऐसा मौका होगा जब शिखर सम्मेलन में नेता आमने-सामने मिलेंगे.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *