इमरान खान ने भरी संसद में ‘ओसामा बिन लादेन’ को बताया शहीद, देखें वीडियो

न्यूज पैंट्री डेस्क : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने चरमपंथी संगठन अल-क़ायदा के संस्थापक ओसामा बिन लादेन को ‘शहीद’ कहा है.

गुरुवार को पाकिस्तान के संसद में अपनी स्पीच के दौरान इमरान ख़ान ने कहा कि मैं वो कभी नहीं भूलता, पाकिस्तानियों के लिए शर्मिंदा वाक़्या हुआ, जिसमें हम सब बड़े शर्मिंदा हुए. ओसामा बिन लादेन को अमरीकियों ने एबटाबाद में आकर मार दिया, शहीद कर दिया. 

उसके बाद सारी दुनिया ने हमें गालियां दी, बुरा-भला कहा. हमारा सहयोगी हमारे मुल्क में आकर किसी को मार रहा और हमें नहीं बता रहा है और उनकी जंग के लिए 70 हज़ार पाकिस्तानी मर चुके हैं.” इमरान ख़ान ने कहा कि किसी भी पाकिस्तानी के लिए इससे ज़्यादा ज़िल्लत क्या होगी.

एक तरफ़ राजधानी इस्लामाबाद में इमरान ख़ान लादेन को शहीद कह रहे थे तो दूसरी तरफ़ पंजाब में आतंकवाद निरोधी अदालत अल-क़ायदा के सदस्यों को चरमपंथी गतिविधियों में शामिल होने के जुर्म में सज़ा सुना रही थी.

इमरान खान का संसद में स्पीच

पंजाब के गुजरावालां स्थित आतंकवाद निरोधी अदालत ने अल-क़ायदा के पाँच सदस्यों को टेरर फ़ंडिंग और विस्फोटक रखने का दोषी क़रार दिया है. सज़ा पाने वालों में अब्दुल्लाह उमैर, अहमद उर रहमान, आसिम अकबर सईद, मोहम्मद याक़ूब और मोहम्मद यूसुफ़ शामिल हैं.

अदालत ने उन्हें 16 साल क़ैद और जुर्माना की सज़ा सुनाई है. अदालात ने पाँचों सज़ायाफ़्ता मुजरिमों की निजी संपत्ति को भी ज़ब्त करने के आदेश दिए हैं. इन सभी को गुजरावालां में 26 दिसंबर, 2019 को गिरफ़्तार किया गया था जब वो चरमपंथी हमले की साज़िश रच रहे थे.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *